महिला चेम्बर के सानिध्य में मैट्स यूनिवर्सिटी में ”चलो दुनिया जीतो” कार्यशाला का आयोजन संपन्न

0

रायपुर,26 सितंबर 2023/ महिला चेम्बर उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ सलाहकार मनोवैज्ञानिक डॉ. इला गुप्ता ने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिये कुछ बिंदुओं पर प्रकाश डाला -हमें कौन रोक रहा है ? अभिभावक, दोस्त, मेरे अपने विचार, वातावरण, डर, ज्ञान न होना, कम अवसर, वित्तीय तनाव आदि । इसके परिणाम हैंः-चिंता,अकेलापन, उदासी, डर, गैर समायोजन, रोना, गुस्सा, चिढ़, विस्मृति, इन सबके लिए जानबूझकर योजना बनाएं। सकारात्मक रूप से आगे बढ़ें और इसकी सफलता के लिए प्रार्थना श्रीमती अरोरा ने बताया कि प्रश्नोत्तरी सत्र के अंतर्गत विद्यार्थियों ने डॉ. इला गुप्ता से अपनी समस्याएँ पूछीं और उन्होंने बड़ी शालीनता से उनका उत्तर दिया।

महिला चेम्बर संरक्षक श्रीमती मीनाक्षी टुटेजा ने बताया कि सकारात्मक कैसे रहें और सकारात्मकता के लिए मन को शांत रखने के लिए भगवान से प्रार्थना करें।
श्रीमती मधु अरोरा ने बताया कि शादी के बाद महिलाओं के लिए यह कठिन होता है और उन्हें ब्रेक भी लेना पड़ता है। कभी-कभी हमें स्थिति और परिस्थितियों के अनुसार अपने लक्ष्य बदलने पड़ते हैं इसलिए हमें उसके अनुसार खुद को ढालना पड़ता है।
श्रीमती अरोरा ने मैट्स यूनिवर्सिटी टीम, श्री विजय भूषण जी (डीन एकेडमिक), डॉ. शाइस्ता अंसारी जी (एचओडी) मनोविज्ञान विभाग, महिला विंग की इला गुप्ता (वरिष्ठ सलाहकार मनोविज्ञान और उपाध्यक्ष) को धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे कहा कि महिला चेम्बर की संरक्षक-श्रीमती मीनाक्षी टुटेजा, श्रीमती आभा मिश्रा, महामंत्री-पिंकी अग्रवाल,कोषाध्यक्ष-प्रेरणा भट्ट, शालू और महिला चेम्बर टीम के कई अन्य सदस्यों का समन्वय और समर्थन एवं सहयोग मुझे सदैव मिलता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें