कलेक्टर ने साल्हेवारा में प्रतीक्षा सूची से की शिक्षकों की नियुक्ति कर रहे कार्यभार ग्रहण

0

खैरागढ़, 22 सितम्बर 2023 /खैरागढ़-छुईखदान-गंडई के कलेक्टर गोपाल वर्मा ने जिले के शालाओं में बेहतर शिक्षण व्यवस्था के दृष्तिगत लगातार निरीक्षण किया है। कलेक्टर ने विशेष बैठक के माध्यम से साल्हेवारा में प्रतीक्षा सूची से रिक्त पदों हेतु शिक्षकों की नियुक्तियां कर दी है। नियुक्त शिक्षको ने कार्यभार ग्रहण कर रहे है, सोमवार तक सभी पद भर जाएंगे।

*जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में शिक्षा है, शिक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है- कलेक्टर*
केसीजी कलेक्टर गोपाल वर्मा ने जिले की शिक्षण व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में शिक्षा है, आत्मानंद साल्हेवारा में भी शिक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। ज्ञात हो कि साल्हेवारा आत्मानंद स्कूल के पालकों ने कलेक्टर से शिक्षकों की कमी के चलते मात्र दाल-भात केंद्र होने की शिकायत लेकर आये थे। संज्ञान में आते ही इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कलेक्टर ने वेटिंग सूची से नियुक्ति आदेश जारी कराई है। पालकों को आश्वश्त किया है कि परेशान होने की आवश्यकता नही है, सभी शिक्षक कार्यभार ग्रहण कर रहे हैं, सोमवार तक सभी पद भर लिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त जिले के शिक्षकों की कमी वाले सभी शालाओं में रिक्त पदों को भरने के लिए जानकारी प्राप्त किया गया। इसके पश्चात कलेक्टर ने जिला खनिज न्यास मद से प्राथमिक शाला, उच्च प्राथमिक शाला और हाईस्कूल व हायर सेकेण्डरी में कुल 107 शिक्षकों को शाला विकास एवं प्रबंधन समिति के माध्यम से नियुक्ति दिलाई है। ये सभी शिक्षक शालाओं में अध्यापन कार्य कर रहे है। इससे जिला के शिक्षण व्यवस्था बेहतर हुई है।

*कार्यरत शिक्षकों के अन्यत्र जाने से हुआ था पद खाली, स्कूल के सभी पदों हेतु दी गई नियुक्ति*
जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. के व्ही. राव ने जानकारी देते हुए बताया कि सत्र के आरंभ में आत्मानंद साल्हेवारा ने सभी पदो हेतु नियुक्तियां दी गई थी। शिक्षकों ने कार्यभार ग्रहण कर पढ़ाई शुरू कर दिया था। उनकी नियुक्तियां अन्यत्र होने के कारण पदत्याग कर चले गए। इस कारण शिक्षकों की कमी हुई थी। कलेक्टर गोपाल वर्मा के आदेशानुसार आत्मानंद साल्हेवारा के सभी पदों लिए प्रतीक्षा सूची में से उम्मीदवारों से दुरभाष पर चर्चा कर नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया है। प्राचार्य ने बताया कि संस्था में उपस्थित होकर विज्ञान शिक्षक ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया, शेष शिक्षक सोमवार तक उपस्थित हो जाएंगे।

*आत्मानंद साल्हेवारा में लगेगा बड़ा स्क्रीन, कक्षा 11वीं-12वीं की होगी विशेष ऑनलाइन कोचिंग*
जिले में बेहतर शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध कलेक्टर गोपाल वर्मा के निर्देशानुसार इस सत्र में आत्मानंद साल्हेवारा सहित जिले के 44 शालाओं में जिला प्रशासन के द्वारा विशेष ऑनलाइन कोचिंग की व्यवस्था की जा रही है। इसमे विषय शिक्षण के साथ कक्षा 11वीं एवं 12वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए नीट और जेईईई जैसी प्रवेश परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग दी जाएगी। जिला प्रशासन के प्रयास से उक्त सभी शालाओं में एक स्मार्ट क्लास तैयार किया जा रहा है। स्मार्ट क्लास में बड़ा स्क्रीन और बेहतर क्वालिटी के स्पीकर लगाया जाएगा और इसके माध्यम विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जायेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *