एनआईटी रायपुर के इंटरैक्ट क्लब द्वारा आयोजित की गई इंजीनियर्स डे क्विज प्रतियोगिता

0

रायपुर,17 सितम्बर , 2023 /
राष्ट्रीय प्रोद्यौगिकी संस्थान रायपुर के इंटरैक्ट क्लब ने 15 सितंबर 2023 को अभियंता दिवस के अवसर पर एक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया। यह कार्यक्रम, इंटरैक्ट क्लब के प्रभारी, डॉ. आयुष खरे के मार्गदर्शन में किया गया।

प्रतियोगिता कुल दो भागों में आयोजित की गई । पहला दौर ‘पेन-पेपर दौर’ था, जिसमें 15 प्रश्न शामिल थे। इस दौर की प्रमुख छह टीमें फाइनल, बजर राउंड में आगे बढ़ीं। इसके बाद, शीर्ष 6 प्रतिभागी फाइनल दौर में प्रवेश के लिए चयनित हुए। ग्रैंड फिनाले भी एक बजर दौर के रूप में आयोजित किया गया।

प्रतियोगिता के विजेता आईटी प्रथम सेमेस्टर के छात्र प्रज्वल कांबले और लकी सनोदिया रहे, द्वितीय स्थान पर मैकेनिकल तृतीय सेमेस्ट के छात्र आदित्य गिलहरे एवं बायोटेक तृतीय सेमेस्टर के छात्र रिषभ जैन रहे । तृतीय स्थान पर ईसीई तृतीय सेमेस्टर के छात्र जयंत राजपूत, और दिव्यम दीक्षित रहे जिन्हें उपहार देके सम्मानित किया गया।

डॉ. आयुष खरे उपस्थित सदस्यों को संबोधित किया कि छात्रों के लिए होने वाले सभी कार्यक्रम और प्रतियोगिताएँ इस लिए आयोजित की जाती है कि वे विभिन्न सह-शैक्षिक गतिविधियों के बारे में ज्ञान प्राप्त करें। इस प्रतियोगिता का आयोजन छात्रों के बीच ज्ञान और मनोरंजन का एक अद्वितीय प्लेटफ़ॉर्म बना, जिसमें वे अपने ज्ञान कौशल का प्रदर्शन कर सके। कार्यक्रम का समापन प्रश्नोत्तरी के विजेताओं और समन्वयकों के फोटो सत्र के साथ हुआ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें