विनायक फाउंडेशन ने 30 असाधारण शिक्षकों को उनके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए सम्मानित किया

0

रायपुर,03 सितम्बर , 2023 /
श्री गणेश विनायक फाउंडेशन ने गर्व से Teachers Excellence Award 2023 का आयोजन करा. ये प्रतिष्ठित कार्यक्रम 30 शिक्षकों के उल्लेखनीय योगदान को पहचानने और जश्न मनाने के लिए समर्पित है जिन्होंने हमारे देश के भविष्य को आकार देने में अद्वितीय समर्पण और कड़ी मेहनत का प्रदर्शन किया है। यह कार्यक्रम आज डॉ. विनय जयसवाल, विधायक चिरमारी, डॉ. जवाहर सुरसेटी, प्रख्यात शिक्षाविद्, डॉ. अनिल गुप्ता, अध्यक्ष श्री गणेश विनायक फाउंडेशन, डॉ. चारुदत्त कलमकर, सचिव, श्री गणेश विनायक फाउंडेशन और डॉ. अमृता मुखर्जी, निदेशक श्री गणेश विनायक आई हॉस्पिटल की उपस्थिति में हुआ।
श्री गणेश विनायक फाउंडेशन युवा दिमागों को पोषित करने और उन्हें जिम्मेदार नागरिकों के रूप में ढालने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया। पूरे क्षेत्र के विविध शैक्षणिक संस्थानों से आए इन 30 शिक्षकों ने अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना करने में असाधारण प्रतिबद्धता और रचनात्मकता दिखाया है।
“हम मानते हैं कि शिक्षक हमारे समाज की आधारशिला हैं, और उनके अटूट प्रयास हमारे अत्यंत सम्मान और मान्यता के पात्र हैं। इस Teachers Excellence Award 2023 के माध्यम से, हमारा लक्ष्य इन शिक्षकों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना है जो प्रेरित करने, शिक्षित करने के लिए , और अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। ” श्री गणेश विनायक फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. अनिल गुप्ता ने कहा।
इस अवसर पर डॉ. जवाहर सुरसेटी ने कहा की, “प्रशंसा हमेशा प्रदर्शन दर को उत्प्रेरित करती है। ये शिक्षक देश के भावी नागरिकों के भविष्य के निर्माण में जितनी मेहनत कर रहे हैं, उसके लिए वे सराहना के पात्र हैं। श्री गणेश विनायक फाउंडेशन ने स्कूल प्रबंधन से नामांकन आमंत्रित करने के लिए उत्कृष्ट कदम उठाया है जो अपने प्रदर्शन के लिए सही पर्यवेक्षक हैं। ये पुरस्कार टीचर्स को छात्रों को आगे बढ़ने और उनका पोषण करने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करेंगे।”
श्री गणेश विनायक फाउंडेशन के सचिव डॉ. चारुदत्त कलमकर ने कहा, “Teachers Excellence Award 2023 सम्मान वो शाम रही जिसमें प्रेरित करने वाले कई पल सामने आये . कोपलवाणी के बच्चों द्वारा आकर्षक प्रदर्शन और दिल को छू लेने वाली कहानियाँ आज शामिल थी जो इन शिक्षक के अंदर छुपी बच्चों को परिवर्तन करने की क्षमता को उजागर करती हैं। इस आयोजन ने शिक्षकों को अपने अनुभव, अंतर्दृष्टि और नवीन शिक्षण पद्धतियों को साझा करने के लिए एक मंच भी प्रदान किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *