अमेरिका का Military Helicopter ऑस्ट्रेलिया के समुद्री तट पर क्रैश, 23 नौसैनिक घायल

0

नई दिल्ली,27 अगस्त 2023/ अमेरिका का मिलिट्री हेलीकॉप्टर (Military helicopter) ऑस्ट्रेलिया के डार्विन तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में कम से कम 20 अमेरिकी नौसैनिक सवार थे. यह हादसा मिलिट्री एक्सरसाइज (military exercises) के दौरान हुआ. हेलीकॉप्टर में सवार नौसैनिकों के बारे में अभी तक सुराग नहीं लग पाया है. हादसे की जानकारी लगते ही अमेरिकी विमान बचाव और खोज अभियान में जुट गए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि रविवार को उत्तरी ऑस्ट्रेलिया में सैन्य अभ्यास के दौरान एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 23 अमेरिकी नौसैनिक घायल हो गए. प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज ने घटना पर दुख जताया है.

वहीं, अमेरिका के फ्लोरिडा के जैक्सनविले में एक बंदूकधारी ने नस्लीय रूप से प्रेरित हमले में तीन लोगों की हत्या कर दी और फिर खुद को मार डाला. शहर के शेरिफ ने यह जानकारी दी. श्वेत बताए जा रहे और लगभग 20 साल के आसपास के व्यक्ति ने एक जनरल स्टोर में घुसकर गोलीबारी शुरू कर दी. शेरिफ टी.के. वाटर्स ने शनिवार को कहा कि बंदूकधारी ने दो पुरुषों और एक महिला की हत्या की. मेयर डोना डीगन ने कहा कि यह नस्लवादी घृणा से प्रेरित अपराध है.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शेरिफ ने कहा कि शूटर, जिसका अभी तक आधिकारिक तौर पर नाम नहीं बताया गया है, के पास एक हल्की अर्ध-स्वचालित राइफल और एक हैंडगन था. माना जाता है कि उसने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया.
एफबीआई ने गोलीबारी की जांच शुरू कर दी है, इसे वह घृणा अपराध मान रही है. जैक्सनविले की मेयर डोना डीगन ने स्थानीय टीवी चैनल डब्ल्यूजेएक्सटी से कहा कि सामूहिक गोलीबारी को सहना वाकई मुश्किल है. गन वायलेंस आर्काइव वेबसाइट के अनुसार, इस साल अब तक अमेरिका में गोलीबारी से 28 हजार से अधिक मौतें हुई हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें