स्वास्थ्य विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 43 अधिकारी व कर्मचारी हुए सम्मानित

0

रायपुर 16 अगस्त 2023/

बेमेतरा, स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सुश्री सुरुचि सिंह (IAS) SDM बेमेतरा के द्वारा स्वास्थ्य विभाग बेमेतरा के सभी पदों में से उत्कृष्ट कार्य करने वाले 43 अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानीय किया गया। ज़िले में इस प्रकार का यह पहला अवसर है कि क्लास वन से लेकर चतुर्थ श्रेणी तक के सभी स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया गया। इससे प्रत्येक स्तर के अधिकारियों/कर्मचारियों में खुशी की लहर देखी गयी। फील्ड के प्रत्येक वर्ग के कर्मचारियों द्वारा कहा गया कि इससे उन्हें और भी अच्छा कार्य करने का हियाव मिलेगा।

सुश्री सुरुचि सिंह (IAS) SDM बेमेतरा के द्वारा कहा गया कि स्वास्थ्य विभाग का प्रत्येक पद अपने-अपने स्थान पर बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसमें हर पद का अपना

स्पेशलियटी है। बड़े पदों पर कार्यरत अधिकारी की अनुपस्थिति में उनका कार्यभार किसी और को सौंपा जा सकता है परंतु स्वीपर की अनुपस्थिति में उनका कार्यभार अन्य को नही दिया जा सकता । अतः प्रत्येक पद का अपना विशेष महत्व है। SDM सुश्री सुरुचि सिंह के द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गणेश लाल टंडन एवम ज़िला कार्यक्रम प्रबंधक सुश्री लता बंजारे एवम स्वास्थ्य विभाग के सभी अम्लों को इस नई पहल के लिए उन्हें शुभकामनाये देते हुए प्रत्येक वर्ग के स्वास्थ्य कर्मियों को आगे भी इस तरह के अवसरों पर सम्मानित करने हेतु कहा गया।

मुख्य चिकित्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर गणेश लाल टंडन द्वारा सभी अधिकारियों /कर्मचारियों को उनके स्वास्थ्य विभाग में बहुमूल्य योगदान के लिए उनके कार्य की सराहना करते हुए आगे भी इसे जारी रखने हेतु कहा गया जिससे ज़िले के प्रत्येक जन को समय पर उत्तम स्वास्थ्य सेवा प्रदान की जा सके। सम्मानित किए जाने पर अधिकारियों/कर्मचारियों में खुशी की लहर देखी गयी। इस अवसर पर खण्ड चिकित्सा अधिकारी नवागढ़ डॉक्टर एम एम रजा, ज़िला लेखा प्रबंधक श्री ओम प्रकाश कश्यप, ज़िला प्रशिक्षण प्रबंधक श्री अमित दीक्षित, धनेश्वर निर्मलकर, विजय साहू, गुलाब साहू एवम ज़िले के अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *