90 विधानसभा में होगा बूथ लेवल कार्यकर्ताओं का सम्मेलन

0

रायपुर/12 अगस्त 2023। कांग्रेस का बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन संकल्प शिविर राजधानी रायपुर के पश्चिम विधानसभा और उत्तर विधानसभा में प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, सह-प्रभारी विजय जांगिड़ की उपस्थिति में शुरूआत हुआ। पश्चिम विधानसभा के संकल्प शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शंखनाद कर संकल्प शिविर का आगाज किये। यह संकल्प शिविर प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में होगा। संभागीय सम्मेलन विधानसभा स्तर पर पदाधिकारियों के प्रशिक्षण के बाद कांग्रेस अब बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कर रही है। संकल्प शिविर में बूथ, अनुभाग में काम करने वाले कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तिरंगा गमछा पहनाकर सम्मान किये। संकल्प शिविर में बूथ प्रबंधन, भूपेश सरकार की उपलब्धियां, भाजपा की जनविरोधी नीतियों पर भी नेताओं ने जानकारी दी।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये एआईसीसी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि चुनाव का बिगुल बज चुका है। पूरे प्रदेश भर में हमने कार्यक्रम किये। पहले संभाग सम्मेलन किये, उसके बाद हमारा कार्यक्रम चला बूथ का, बूथ कमेटियों का, बूथ चलो अभियान प्रदेश भर में हर जगह कोई न कोई गया। मुख्यमंत्री गये, प्रदेश अध्यक्ष गये, सभी मंत्री गये, सभी पदाधिकारी गये हर बूथ पर जाकर कार्य देखा। हमने रायपुर से संकल्प शिविर की शुरूआत की है और मैं समझती हूं कि आप सौभाग्यशाली है। आपको इतना बढ़िया विधायक मिले है। इनके काम को काम करने के तरीके को कांग्रेस पार्टी ने पहचान दी और इन्हें एआईसीसी में सचिव बनाया। बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है कांग्रेस ने।

भाजपा लाख कोशिश करें लेकिन कांग्रेस पार्टी की जड़ देश में कभी कमजोर नहीं हो सकती। हमारे पास तीन चीजे है, हमारा नेतृत्व राहुल गांधी, सोनिया गांधी, हमारे अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी यह हमारा नेतृत्व जिस प्रकार भाजपा से इस देश के लोगों के लिये लड़ाई लड़ता है आप सुनते है। राहुल गांधी, हमारे प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कैसे संसद में और बाहर राहुल गांधी लोगों की लड़ाई लड़ते है। पहला नेतृत्व, दूसरी बात हमारे पास नीति है, हमारी विचारधारा है। आज कांग्रेस की विचारधारा की कोई तोड़ नहीं है। भाजपा जैसे ताकते लोगों को बांटने का काम करती है। धर्म के आधार पर या समुदाय के, या जाति के आधार पर? यह देश समाज बंट नहीं सकता। कांग्रेस पार्टी ने कैसे सबको जोड़ कर रखा है। आजादी के लड़ाई के समय सबको जोड़ कर रखा और पिछले 7 दशकों में इस देश को इकट्ठा करके रखा है। मजबूती मिली है देश को हमारी विचारधारा से। हमारी ताकत है लोग यहां पर बैठे कांग्रेस की वर्कर सेना। आप कांग्रेस पार्टी की सेना है। आप राहुल गांधी की सेना है। आप लोग मल्लिकार्जुन की सेना है। आपने कांग्रेस पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत रखा है। आप सबको साथ लेकर चलते है और काम करते है। मैं छत्तीसगढ़ में एक और ताकत को पहचान देना चाहूंगी जिसको आज सारा देश पहचान रहा है वो है यहां की हमारी सरकार का काम। आज आप लोगों के बीच में जाते है दुनिया भर में आज यह चर्चा है हमारी सरकार ने यहां पर जो काम किया है हम बधाई देना चाहूंगी बघेल जी को। आप अपने साथियों से मिलकर आपने छत्तीसगढ़ की एक-एक नागरिकों को पहचान दी। चाहे वो शहर का हो, चाहे वो ग्रामीण क्षेत्र बसे हो। हर एक को आपने सशक्त किया है। देश के विकास में सबकी हिस्सेदारी रही है। मैंने खुद देखा है कि मैं लोगों को बीच जाती हूं मैंने देखा कैसे हमारी मोबाईल क्लिनिक चलती है। एक मोबाईल बस वैन जाती है जिसमें डॉ., नर्स सब रहते है। लोगों को जो भी मेडिकल की जरूरत हो वहीं पर डॉ. उपचार करते है। ऐसा मैंने कभी नहीं देखा। शहरों में, गांवों में स्वास्थ्य सुविधा मिली है। हम बच्चों की बात करते है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जो स्कूल बनाये है ऐसे स्कूल तो बड़े-बड़े शहरों में नहीं होते। ये स्कूल हमारे साधारण बच्चों के लिये है। साधारण परिवार से आते है। जो बड़े-बड़े प्राईवेट स्कूलों की फीस नहीं दे सकते। उनको आप ऐसी शिक्षा दे रहे है। आने वाले समय में हमारे बच्चों को भविष्य उज्जवल रहेगा। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें