भारत समेत पाकिस्तान के दो मैचों की तारीखों में बदलाव, सहमत हो गया PCB

0

नई दिल्ली , 02 अगस्त 2023 /
वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 15 अक्टूबर रविवार की बजाए अब 14 अक्टूबर शनिवार को अहमदाबाद में होगा. इसके अलावा पाकिस्तान के एक और मैच की तारीख में बदलाव किया गया है. वह भारत से पहले श्रीलंका के खिलाफ अपना मैच अब 12 की बजाए 10 अक्टूबर को खेलेगी, जिससे भारत के खिलाफ मैच से पहले उसे तीन दिन का समय मिल जाएगा भारत समेत पाकिस्तान के दो मैचों की तारीखों में बदलाव, सहमत हो गया PCB
बीसीसीआई और आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया था. लेकिन वर्ल्ड कप के दौरान देश भर में नवरात्रि का त्योहार भी होगा. ऐसे में कुछ मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 15 अक्टूबर रविवार की बजाए अब 14 अक्टूबर शनिवार को अहमदाबाद में होगा. इसके अलावा पाकिस्तान के एक और मैच की तारीख में बदलाव किया गया है. वह भारत से पहले श्रीलंका के खिलाफ अपना मैच अब 12 की बजाए 10 अक्टूबर को खेलेगी, जिससे भारत के खिलाफ मैच से पहले उसे तीन दिन का समय मिल जाएगा.
वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के 2 मैच हो सकते रिशेड्यूल, जानिए क्यों

वर्ल्ड कप 2023: रिशेड्यूल हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, अब 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा मैच

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस दिन से शुरू होगी टिकटों की बिक्री, जानिए कहां से और कैसे खरीद सकेंगे

दरअसल 15 अक्टूबर से देश में नवरात्रि त्योहार की शुरुआत हो रही है, इसके चलते वर्ल्ड कप का महामुकाबला एक दिन पहले आयोजित किया जाएगा. इन दो मैचों के अलावा आईसीसी और बीसीसीआई ने कुछ और मैचों में भी बदलाव किया है और जल्दी ही नए शेड्यूल के मुताबिक संशोधित कार्यक्रम जारी किया जाएगा.

खबर है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने कार्यक्रम में इन दोनों बदलाव के लिए राजी हो गया है. इससे पहले जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान किया था तो पाकिस्तान ने अपने कार्यक्रम में कुछ बदलाव की मांग की थी. पाकिस्तान चाहता था कि अफगानिस्तान के खिलाफ उसका मुकाबला चेन्नई में न कराकर बेंगलुरु में शिफ्ट कर दिया जाए, जबकि उसका ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला चेन्नई शिफ्ट कर दिया जाए.

इस पर आईसीसी ने उसे साफ कर दिया था कि मैचों का स्थान और तारीख निर्धारण करना मेजबान देश का अधिकार होता है और बिना किसी ठोस वजह के उसमें बदलाव नहीं किया जा सकता. इसके अलावा पाकिस्तान ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भी न खेलने की बात कही थी, जिसे आईसीसी ने सिरे से खारिज कर दिया. अब 14 अक्टूबर को भारत के खिलाफ उसका मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाना है |


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें