आदिवासी युवा छात्र संगठन छत्तीसगढ़ ने की मणिपुर और सुकमा की घटना के आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

0

रायपुर, 28 जुलाई 2023। मणिपुर और सुकमा के एर्राबोर में आदिवासियों के साथ हो रहे लगतार शोषण और अत्याचार के खिलाफ राजधानी के डॉ अंबेडकर चौक में आजआदिवासी युवा छात्र संगठन छत्तीसगढ़ द्वारा प्रदर्शन किया गया।
नीट की काउंसलिंग में मेडिकल सीटों पर प्रवेश पर एस टी वर्ग को  32 की जगह आरक्षण 20 प्रतिशत पर भर्ती किया जा रहा है। आदिवासियों के हितों पर हर तरफ से देशभर में हमला हो रहा है। प्रदेश के सरकारी संस्थाओं में भी मासूम सुरक्षित नहीं हैं। सुकमा में नाबालिक बच्ची पर बलात्कार के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। 6 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के आरोपी अब भी गिरफ्तार नही हुआ है। आदिवासी युवाओं ने कहा कि हक व अधिकार की बात करने पर सरकार द्वारा नक्सली घोषित कर जेल में बंद कर दिया जाता है। पेसा एक्ट लागू होने के बाद भी आदिवासी अधिकारों से वँचित हैं। केंद्र और राज्य की सरकारे कॉरपोरेट घरानों की हाथ की कठपुतली बनी हुई है।
मणिपुर की घटना से पूरी मानवता शर्मसार हो गई है। संगठन निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बबिता राज तिर्की, मनोज सिड्रामे, भूषण लाल साहू, सियाराम, अंजय, चंद्रभूषण, मनु सिंह, मनीष , अभिषेक, रजनीश, करण सिंह, हीरा सिंह, तरुण शांडिल्य, विनीता, जया, प्रज्ञा तिवारी, अर्चना, श्वेता,मंजू कुल्लू, अशोक पैकरा, हरिशंकर सिंह, त्रविण सिंह, हिरमा मरकाम, रूपसिंह देव, रजनीश प्रधान, विनोद नागवंशी, डॉ नरेश साहू व पीयूष सोंगेर सहित अन्य शामिल रहे।
,,,,


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें