शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय, रायपुर में किया गया में जिलास्तरीय युवा उत्सव का आयोजन

0

रायपुर 20 जुलाई 2023/

नेहरू युवा केंद्र, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय, रायपुर में अमृत काल के पाँच प्रण थीम पर जिलास्तरीय युवा उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य, डा. कल्पना उपाधाय ने बताया की युवा उत्सव जैसे कार्यक्रम युवा कल्याण के लिए सबसे लाभकारी हैं । इस अवसर पर महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की जिला संगठक अधिकारी, सुश्री सुनीता त्यागी ने बताया कि युवा उत्सव के माध्यम से युवाओं को राष्ट्रीय स्तर का मंच प्राप्त होता है साथ आवाज़ को पहुँचाने का अवसर भी मिलता है।

नेहरू युवा केंद्र, रायपुर के जिला युवा अधिकारी, श्री अर्पित तिवारी ने कार्यक्रम का उद्देश्य बताते हुए कहा की कार्यक्रम अमृत काल के पाँच प्रण थीम पर आयोजित की गयी है, जिससे युवाओं को देश-विदेश में नीतियों का समग्र जानकारी मिल सके । यह कार्यक्रम जिलास्तर पर होने के बाद राज्यस्तर पर और इसके बाद राष्ट्रीयस्तर पर आयोजित किया जाएगा । जिलास्तर पर जो विजेता रहेंगे उन्हें राज्य एवं राष्ट्रीयस्तर पर मौक़ा मिलेगा ।

कार्यक्रम में युवा लेखक कविता प्रतियोगिता में प्रथम रामा वर्मा, द्वितीय शिव शंकर साहू, तृतीय स्वाति गेंडरे, वहीं युवा चित्रकार प्रतियोगिता में प्रथम तानिषा पटेल, द्वितीय प्रीति केशरवाणी, तृतीय रीना व युवा फोटोग्राफी में प्रथम अजय कुमार बंजारे द्वितीय मोनिका मिश्रा, तृतीय योगेश कुमार । युवा भाषण में प्रथम अजय कुमार, द्वितीय दामिनी यादव, तृतीय मुस्कान साहू। युवा सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रथम चद्रमाणी साहू व ग्रुप, द्वितीय खुशबू पटेल सुवा नुत्य व तृतीय कमलाकांत शुक्ला ग्रुप आया ।

इसके साथ ही कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए गए जिसमें भारतीय मानक ब्युरो, छग एड्स नियंत्रण समिति, छग के स्वतंत्रता सेनानियों की वीर गाथाएं व माहवारी स्वच्छता प्रबंधन पर भी जानकारी दी गयी । कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र स्वयंसेवक यहित विभिन्न कॉलेज के युवाओं ने भाग लिया ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें