बिहार में शिक्षा और 40 हजार करोड़ खर्च के बाद भी परिणाम निराशाजनक

0

रायपुर 11 जुलाई 2023/

हथुआ स्थित रसूलपुर शगुन कॉम्प्लेक्स में जन सुराज अभियान का संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में मुरेड़ा, कोइरौली, मठिया, कपरपुरा, रामजानकी नगर से आये सैकड़ों लोगों के साथ

जनसुराज के पदाधिकारियों ने बिहार के जवलंत मुद्दे पर चर्चा की. नगर पंचायत हथुआ से पूर्व अध्यक्ष प्रत्याशी सुनिता साह ने कहा कि हथुआ की गरीब जनता को अपनी बदहाली से निकलने के लिए शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण माध्यम है. गरीबों के बच्चें सरकारी स्कूल में जा रहे हैं. वहाँ घटिया खाना मिल रहा है. पढ़ाई हो नहीं रही है. इसी व्यवस्था पर बिहार सरकार करीब चालीस हजार करोड़ रुपया खर्च कर रही है. सब कुछ भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ रहा है. सुनिता साह ने कहा कि जो भी चुनाव हो, लोगों को अपनी समस्याओं के मुद्दे को ध्यान में रख कर सही उम्मीदवार को वोट करना चाहिए.

जनसुराज के जिलाध्यक्ष व फुलवरिया मुखिया संघ के अध्यक्ष गुलाम रसूल कप्तान ने कहा कि बिहार में कोई उद्योग नहीं लग रहा है तो रोजगार कहां से आएग. बिहार की जनता जो बैंकों में अपना रुपया जमा करती है, उसका एक बड़ा हिस्सा दूसरे राज्य में उद्योग लगाने के लिए लोन दिया जाता है, लेकिन बिहार में नहीं. शिक्षा का स्तर गिरा हुआ है. जो साधन संपन्न हैं उनके बच्चें दूसरे राज्यों के शहर में पढ़ाई करने जाते हैं. जन सुराज अभियान के अध्यक्ष दुखीराम ने कहा गॉव गांव में संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि लोग अपनी समस्या को लेकर जागरूक रहें और आगामी जो भी चुनाव आये उसमें सही मुद्दे पर सही आदमी को मतदान करें.

संवाद के कार्यक्रम को आगे बढाते हुवे उपेंद्र तिवारी ने कहा कि बिहार की व्यवस्था में ऊपर से लेकर निचे तक घुन लग चुका है.

जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर सब कुछ छोड़ कर बिहार के इसी व्यवस्था को सुधार के लिए गांव गांव पूरे बिहार में पदयात्रा पर हैं. जनसुराज के अनुमंडल अध्यक्ष सत्यव्रत तिवारी ने बिहार की बदहाल कृषि व्यवस्था पर चर्चा की. कार्यक्रम का संचालन संजय स्वदेश ने किया.

अंगवस्त्र से सम्मान

संवाद कार्यक्रम में नगर पंचायत हथुआ से पूर्व अध्यक्ष प्रत्याशी सुनिता साह ने मनीषा गुप्ता, कल्पना देवी, अमलावती देवी व सविता देवी को अंगवस्त्र ओढ़कर सम्मानित किया.

पूर्व सरपंच रामशंकर साह, गुफरान अली, रविन्द्र गुप्ता, ओमप्रकाश सिंह, सुधीर कुमार, संजीत चौधरी, सिद्धार्थ कुमार को जनसुराज के जिलाध्यक्ष व फुलवरिया मुखिया संघ के अध्यक्ष गुलाम रसूल कप्तान ने अंग वस्त्र दे कर सम्मानित किया


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें