ऐतिहासिक संख्या में आईं महिलाओं ने लिया संकल्प…शराबबंदी पर वादाखिलाफी के विरोध में जुटी रिकॉर्ड भीड़… पूर्व CM रमन ने राज्य सरकार को घेरा

0

रायपुर 29 मई 2023/

धरसींवा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मांढर में आज राज्य सरकार की शराबबंदी पर वादाखिलाफी के विरोध में भाजपा द्वारा सभा का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने इकठ्ठा होकर शराबबंदी पर वादाखिलाफी के विरोध में निंदा प्रस्ताव पारित किया। इस सम्मेलन में भारी संख्या में महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज़ कराकर इस आयोजन का पूर्ण समर्थन किया। धरसींवा विधानसभा क्षेत्र का यह सभा विधानसभा स्तर पर होनेवाला राज्य का अब तक का भाजपा का सबसे बड़ा सम्मेलन माना जा रहा है जिसमें केवल महिलाओं की संख्या 5000 से अधिक रही।

इस सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह, संगठन महामंत्री पवन साय, भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत के साथ ही भाजपा के विभिन्न मोर्चा संगठनों के कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

‘नकली शराब से मचा हाहाकार’

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि शराबबंदी का झूठा वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस सरकार के शासन में 40 प्रतिशत शराब नकली बिक रहा है, इससे लोगों कई बीमारियां हो रही हैं, पूरे राज्य में स्थिति खराब है। भाजपा नेताओं ने दोहराया कि भाजपा आने वाले दिनों में शराबबंदी की दिशा में बड़ा कदम उठाएगी।

शराबबंदी को लेकर राज्य सरकार को घेरने आयोजित इस सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह ने महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि झूठा वादा करके भूपेश बघेल सरकार में आ गई। उन्होने कहा कि गंगाजल लेकर कसम खाकर कांग्रेस ने एक हफ्ते में शराबबंदी करने की बात कही थी, पर शराबबंदी तो नहीं हुई, बल्कि अब तो घर घर शराब पहुंच रही है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने भाजपा शासनकाल के एक रुपया किलो चावल समेत अनेक योजनाओं का उल्लेख किया। साथ ही कहा कि अब कई योजनाएं बंद हो गई हैं, जिसे भाजपा आने वाले दिनों में सत्ता में आकर पुनः उन योजनाओं को प्रारम्भ करेगी। डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि शराब से महिलाएं परेशान हैं, आज सब जगह शराब मिल रहा है। शराब पीने वाला भी परेशान है। शराब की कीमत 70 प्रतिशत बढ़ गई है

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए इस सम्मेलन के संयोजक पूर्व आईएएस और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गणेश शंकर मिश्रा ने कहा कि उनके आबकारी आयुक्त रहने के दौरान उन्होंने भाजपा शासनकाल में आंशिक मद्यनिषेध की शुरुआत कर दी थी। उन्होंने कहा कि समाज में शराब कोढ़ के रुप में है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *