इंटरनेशनल माइंड एंड मेमोरी ट्रेनर ब्रह्म कुमार शक्ति राज सिंह के जीवन का उत्सव

0

 

रायपुर, 27 मई 2023।

कलिंगा विश्वविद्यालय ने सोमवार को जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर और इंटरनेशनल माइंड एंड मेमोरी ट्रेनर ब्रह्म कुमार शक्ति राज सिंह के जीवन का उत्सव ‘जिंदगी का उत्सव’ पर एक सत्र आयोजित किया। कार्यक्रम के दौरान ब्रह्मा कुमार हिरेंद्र भाई, बह्मा कुमारी रश्मि दीदी तथा ब्रम्हा कुमारी रिंकू बहन भी मौजूद रहीं।

कार्यक्रम की शुरुआत गणमान्य लोगों द्वारा देवी सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष पारंपरिक दीप प्रज्जवलित कर की गई। कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी ने स्वागत भाषण दिया और अतिथियों का शॉल-श्रीफल भेंट कर स्वागत किया। मोटिवेशनल स्पीकर ब्रह्मा कुमार शक्ति राज सिंह ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से सेल्फ हीलिंग की अवधारणा, नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा, हमारे भीतर दैवीय शक्ति विद्यमान है तथा नकारात्मक और सकारात्मक विचारों के प्रभाव को समझाया । उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि व्यक्ति को सदैव खुश रहना चाहिए और चेहरे पर मुस्कान बनाए रखनी चाहिए। कभी भी नकारात्मक नहीं सोचना चाहिए क्योंकि शरीर और आत्मा नकारात्मक ऊर्जा को भांप लेते हैं और उन्हें वैसे ही अपना लेते हैं जैसे वे वास्तविक हों । कलिंगा विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों के समक्ष प्रायोगिक सत्रों का प्रदर्शन भी किया गया।

कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद प्रस्ताव डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. जैसमीन जोशी ने दिया। आध्यात्मिक कार्यक्रम से सभी उपस्थित व्यक्ति लाभान्वित हुए ।

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें