छत्तीसगढ़ कि राजधानी जिला रायपुर में सतनामी समाज छत्तीसगढ़-ISSO के पदाधिकारियों का जिला स्तरीय बैठक सम्पन्न

0

रायपुर 22 मई 2023/

जिला रायपुर के सतनाम भवन कमल विहार गेट के सामने देवपुरी में जिला स्तरीय बैठक आयोजित हुआ, जिसमें जिला अध्यक्ष कमल कुर्रे ने बताया कि माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री डॉ राजाराम बनर्जी जी के आदेश अनुसार 25 मई 2023 तक बैठक आयोजित किया जाना है। इस तारतम्य में हमारे जिला रायपुर में दिनांक 21.5.2023 को बैठक आहुत किया गया। जिसमे सभी प्रकोष्ठ के प्रदेश,जिला और ब्लॉक पदाधिकारी इस बैठक में शामिल हुए,साथ ही प्रदेश प्रतिनिधि के रूप में प्रदेश प्रभारी,डॉ. करुणा कुर्रे उपस्थित रही। कार्यक्रम में रायपुर जिला के समस्त टीम की उपस्थित अनिवार्य रही । इस बैठक का मुख्य उद्देश्य निम्न प्रकार से रहा जिसमे मुद्दो पर चर्चा कर विचार रखते हुए पदाधिकारियो ने अपनी बातें क्रमश: रखते गए:-

1) टीम को मजबूती प्रदान करना। जिला सचिव अनिल बंजारे के विचार से अपने अपने छेत्र पर टिम बनाकर आसपास के लोगो को जोड़ने का काम करना है ।

2) हमारे समाज के साथ संगठन को मजबूती प्रदान करना,, जिला उपाध्यक्ष,रमेश बंजारे ने कहा हमारे टीम को लोगो तक अच्छा कार्य करते हुए उनके घरों तक समाजिक गतिविधि को बताना है।

3) हमारे द्वारा बनाये गये पब्लिक ट्रस्ट के बारे में विस्तार से जानकारी देना और उसके किए गए कार्य पर विशेष चर्चा और आर्थिक रूप से ट्रस्ट को कैसे मजबूत किया जाय इस पर चर्चा। जिला अध्यक्ष कमल कुर्रे ने विस्तार से लोगो को बताया कि ट्रस्ट का मतलब ही विश्वास करना होता है मतलब हमे विश्वास करते हुए ट्रस्ट पर हमे कुछ भी राशी हो हमे सहयोग के रुप में दान करना होगा और हमे इसी ट्रस्ट से रोजगार व्यापार के लिए खर्चा करने के लिए हमे इसको लेना चाहिए ।

4) ब्लाक से लेकर वार्ड तक पहुंच बनाकर लोगो को संगठन से जोड़ना, इसपर ब्लाक अध्यक्ष सतीश चतुर्वेदी ने कहा कि हमे हर गांव तक जाकर लोगो को जागरूक करना होगा।

5)संगठन में जुड़े हुए पदाधिकारी को जिम्मेदारी के साथ कार्य करने हेतू विशेष चर्चा , जिला सरचक सी एल जोशी जी ने कहा कि अपने पद के अनुरूप काम करना होगा तब जाकर नए लोग हमसे जुड़ने।

6) रायपुर जिला में सीनियर पदाधिकारी का नियुक्ति करना

7) महिला टीम को यूवा प्रकोष्ठ के जैसे मजबूती प्रदान करने हेतू विशेष चर्चा, सकुंतला मांडले, जिला अध्यक्ष अर्चना कुर्रे, प्रदेश प्रभारी करुणा कुर्रे ने बताया कि महिलाएं घर के साथ समाज में भी जुड़कर काम करना चाहती है लेकिन बहुत से दिक्कतो का सामना करना पड़ता है फिर चाहे आमाजिक अन्याय अत्याचार को देखते हुए हमे आगे बढ़ कर काम करने की जरूरत है ।

8)हमारे समाज के बेरोजगार यूवाओ को रोजगार देना जो पूर्व में करते आए हैं इसे गति प्रदान करना, जितने भी बेरोजगार हैं उनका बायोडाटा मांगा गया है ताकी हर यूवावो को रोजगार दिला सके।

9)समाजिक गतिविधि को कैसे हम सब एक होकर कोई भी कार्य को कैसे मंजिल तक पहुंचाए, इस पर सुरेखा रामकृष्ण जांगड़े दीदी ने कहा की समाज के हर कार्य को अपना समझ कर करना होगा और समाज को नया राह दिखाकर, संगठन के साथ मजबूरी के साथ मिलकर काम करना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी हमे याद कर के अपनी सहभागिता निभा सकें ।

10) जो पदाधिकारी पहले से जुड़े हैं और मजबूती के साथ काम कर रहे हैं उनको पदोन्नति करना 3 लोगो को काम के अनुसार नए उच्च स्तरीय पद दीया गया समाज के दशा दिसा में काम करने के हम सब मिलकर बहुत अच्छे स्कार्तमक रुप से काम सब मिलकर करेंगे, बहुत से नए लोगो की नियुक्ति की गई एवं और भी विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

बैठक में मुख्य रूप से शामिल श्रीमती डॉ करूणा कुर्रे प्रदेश प्रभारी महिला प्रकोष्ठ, सुरेखा रामकृष्ण जांगड़े जी , भजन जांगड़े जी, अजय जांगड़े , देवेन्द्र टंडन,प्रीतम बारले, मोनी काठले, संभू सतनामी, प्रवीण सोनवानी, दीनदयाल कुर्रे, प्रदीप कुर्रे, दीपक, चमन कोठरी,कुदलिप, नेकू जांगड़े,राहुल माहेश्वरी, नामदेव, मुकेश बंजारे, गोलू चतुर्वेदी,प्रियंका बघेल, चंद्रिका जांगड़े, चित्रलेखा, रेनू जांगड़े,, सागर, थानेस्वर मिरी, सुजीत डहरिया, राजेश राते चंदन, चंद्रकांत, समाज के युवा साथी एवं सतनामी समाज छत्तीसगढ़-ISSO के पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी लक्षमण, प्रवीण, कुलेश्वर, आशीष के द्वारा दिया गया।

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें