सहायक शिक्षक एल.बी. से शिक्षक पद पर पदोन्नति हेतु 17 से 21 मई तक होगी ओपन काउंसलिंग

0

रायपुर 15 मई 2023/ रायपुर संभाग स्तरीय सहायक शिक्षक एल.बी. से शिक्षक के पद पर पदोन्नति ओपन काउंसलिंग के माध्यम से आगामी 17 मई से 21 मई तक किया जाएगा। इसके लिए शास. प्रो.जे.एन.पाण्डेय (उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम) बहु.उ.मा.शाला रायपुर, जिला रायपुर का स्थल चयन किया गया है। इस ओपन काउंसलिंग के माध्यम से प्रथम पाली सुबह 10ः30 बजे से 1 बजे तक तथा द्वितीय पाली दोपहर 2 बजे से 5ः30 बजे तक वरिष्ठता के आधार पर पदांकन किया जाएगा

सहायक शिक्षक एल.बी. अंग्रेजी ई संवर्ग का काउंसलिंग 17 और 18 मई, गणित ई संवर्ग 19 मई तथा विज्ञान, हिन्दी और उर्दू ई संवर्ग 20 मई को होगा। इसी तरह टी संवर्ग के अंग्रेजी, गणित, कला, हिन्दी और विज्ञान टी संवर्ग का काउंसलिंग 21 मई को होगा।

शिक्षक के पद पर पदोन्नति हेतु ओपन काउंसलिंग में प्रथमतः महिला दिव्यांग शिक्षकों को प्राथमिकता दिया जाएगा। द्वितीयतः पुरूष दिव्यांग शिक्षकों को प्राथमिकता दिया जाएगा। तृतीयतः गंभीर बीमारी से पीड़ित महिला या पुरुष शिक्षकों को प्राथमिकता दिया जाएगा। इसके लिए प्रमाण पत्र एवं मेडिकल से संबंधित दस्तावेज की प्रति अनिवार्य रूप से लाना होगा। (जैसे कैंसर, एड्स, ओपन हार्ट सर्जरी एवं मेजर ऑरगन ट्रान्सप्लांट) आदि। उपरोक्त तीनों सहायक शिक्षकों के लिए पूरे संभाग में कहीं पर भी पदस्थापना उनके चाही गई स्थान पर रिक्तता के आधार पर की जाएगी। चतुर्थतः सहायक शिक्षकों महिला या पुरुष को 01 अप्रैल 2022 की अंतिम वरिष्ठता सूची में दर्ज वरिष्ठता क्रम के अनुरूप प्राथमिकता दी जाएगी। विलंब से उपस्थित होने वाले शिक्षकों की काउंसलिंग सत्र के प्री-लंच या पोस्ट-लंच के अंत में किया जाएगा। काउंसलिंग में अनुपस्थित शिक्षकों की पदस्थापना काउंसलिंग समाप्त होने उपरांत पृथक से कार्यालय द्वारा किया जाएगा। काउंसलिंग सुबह 10.30 बजे से प्रारंभ की जाएगी। कांउसलिंग में समस्त शिक्षक निर्धारित तिथि अनुसार कांउसलिंग प्रारम्भ होने के 45 मिनट पूर्व निर्धारित काउंसलिंग स्थल पर उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। शिक्षकों को काउंसलिंग टेबल व्यवस्था एवं अन्य जानकारी की सूचना पृथक से दी जाएगी। शिक्षक पद के रिक्त विद्यालयों की सूची काउंसलिंग स्थल पर प्रदर्शित तथा काउंसलिंग स्थल पर बाहर चस्पा की जायेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें