वोडाफोन आइडिया में नजर आती है उम्मीद कंपनी के बोर्ड में फिर से शामिल हुए बिड़ला

0

नई दिल्ली ,26 अप्रैल 2023 /
उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) ने कहा है कि उन्होंने ग्रुप की संकटग्रस्त दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया (VI) के निदेशक मंडल में फिर से शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि यह फैसला इसलिए लिया है, क्योंकि उन्हें इस कारोबार में ‘उम्मीद’ नजर आती है। बिड़ला कर्ज से बोझ से दबी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के बोर्ड में गैर-स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने एक प्रमोटर के रूप में कहा कि वह कारोबार को आगे ले जाने के लिए ‘इच्छा’ का संकेत देना चाहते थे।
कंपनी में फिर से देख रहे उम्मीद

बिड़ला ने लोकमत ‘महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर’-2023 पुरस्कार प्राप्त करने के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि हम कंपनी में फिर से उम्मीद देख रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘एक प्रमोटर के रूप में मैंने सोचा कि यह सही है कि मैं कारोबार को आगे ले जाने की अपनी इच्छा का भी संकेत दूं। यही वजह है कि मैंने निदेशक मंडल में फिर आने का फैसला किया।’

देश में हों 3 बड़ी टेलिकॉम कंपनियां

बिड़ला ने कहा कि सरकार रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण दूरसंचार क्षेत्र में तीन कंपनियों के बने रहने बारे में ‘काफी दृढ़’ है और उद्योग को प्रोत्साहन दे रही है। सरकार हाल ही में बकाया राशि को परिवर्तित करके वोडाफोन आइडिया में सबसे बड़ी शेयरधारक बन गई है। उन्होंने यह स्वीकार किया कि वीआई की प्रतिद्वंद्वी कंपनियां भारती एयरटेल और रिलायंस जियो ‘अच्छा कर रही हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें