हूबहू मधुबाला जैसी दिखती थीं ये हीरोइन सितारे भी खा गए थे धोखा

0

नई दिल्ली ,16 अप्रैल 2023 /
मधुबाला (Madhubala) किसी खूबसूरत ख्वाब से निकली एक ऐसी परी थीं जो सुनहरे पर्दे पर छाईं और हर किसी को दीवाना बनाकर चली गईं. उनकी मासूम सूरत, बोलती हुई आंखें और मोहक मुस्कान के जादू से शायद ही कोई बच पाया. फिल्मी सितारे ही नहीं, अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान मिर्जा उन पर पूरी तरह फिदा थे. चांद को पाने की हसरत हर किसी को होती है, पर वह किसी को मिलता है क्या? हाजी मस्तान की भी मधुबाला को पाने की चाहत अधूरी ही रही. वे मधुबाला से अपने दिल का हाल बयां कर पाते, उससे पहले ही एक्ट्रेस इस दुनिया से रुखसत हो गईं.

हाजी मस्तान मिर्जा उनकी दीवानगी में डूबे रहे. यह भी एक चमत्कार था कि जिस मधुबाला की खूबसूरती की कोई तुलना नहीं थी, उनकी जैसी दिखने वाली एक्ट्रेस उस दौर में बॉलीवुड में काम कर रही थी. जब हाजी मस्तान ने उस एक्ट्रेस को पहली बार देखा, तो अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाए. उन्हें जरूर यह कोई हसीन सपना लगा होगा. उनके अधूरे अरमानों को फिर से पंख लग गए और तकदीर ने मधुबाला न सही, पर उनकी हमशक्ल से मिलवा दिया.

मधुबाला की हमशक्ल सोना भी एक एक्ट्रेस थीं. एक खास एंगल से देखने पर वे मधुबाला जैसी लगती थीं. उनकी मुस्कान भी काफी मिलती थी. हाजी मस्तान उन पर फिदा हो गए, फिर क्या था. डॉन से नजदीकियां क्या बढ़ीं, बॉलीवुड में सोना को और मौके मिलने लगे. हाजी मस्तान ने मधुबाला की मोहब्बत में उनकी हमशक्ल एक्ट्रेस सोना से शादी कर डाली. हाजी मस्तान की मौत के बाद, सोना के दिन फिर गए और उन्हें जिंदगी में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. बता दें कि एक्ट्रेस सोना मस्तान मिर्जा ने ‘बदनाम फरिश्ते’ जैसी फिल्मों में काम किया था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें