UNHRC में भारत ने पाकिस्तान को दिखाया आईना

0

जिनेवा,04 मार्च 2023\ संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में पाकिस्तान (Pakistan) की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी (Hina Rabbani Khar) ने एक बार फिर से भारत पर झूठे आरोप मढ़ने की कोशिश की थी. उनके आरोपों पर भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. हिना रब्बानी के आरोपों का जवाब देते हुए जिनेवा में भारतीय राजनयिक सीमा पुजानी (Seema Pujani) ने पाकिस्तान को आतंकवाद फैलाने वाला देश बताया. भारत ने कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ प्रोपगेंडा फैला रहा है. पुजानी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों के पूरे क्षेत्र भारत का हिस्सा थे, हैं और हमेशा रहेंगे.

सीमा पुजानी ने कहा, “पाकिस्तान के प्रतिनिधि ने एक बार फिर भारत के खिलाफ अपने दुर्भावनापूर्ण प्रचार के लिए इस प्रतिष्ठित मंच का दुरुपयोग किया है. मानवाधिकारों पर पाकिस्तान की बातें मजाक हैं. पाकिस्तान में आवाज उठाने वाले गायब हो जाते हैं.” उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के अपने जांच आयोग को पिछले एक दशक में गुमशुदगी की 8,463 शिकायतें मिली हैं.”

पाकिस्तान को दिखाया आईना
पुजानी ने कहा, “भारत के साथ पाकिस्तान का जुनून देखिए. एक तरह उसकी जनसंख्या अपने जीवन, आजीविका और स्वतंत्रता के लिए संघर्ष कर रही है, लेकिन दूसरी ओर ये देश भारत के खिलाफ प्रोपगेंडा फैला रहा है. ये पाकिस्तान की गलत प्राथमिकताओं का संकेत है. मैं इसके नेतृत्व और अधिकारियों को सलाह दूंगी कि वे अपनी ऊर्जा का सही इस्तेमाल करे और काम करने पर केंद्रित करें.”

पड़ोसी मुल्क में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार 
पड़ोसी मुल्क में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार को उजागर करते हुए सीमा पुजानी ने कहा, “पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए धार्मिक आजादी नहीं है. वे अपने धर्म का पालन नहीं कर सकते हैं. अहमदिया समुदाय को केवल अपनी आस्था का पालन करने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *