मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सीबीआई कोर्ट में चल रही है सुनवाई

0

नई दिल्ली,04 मार्च 2023\ अपनी जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए सीबीआई कोर्ट पहुंच गए हैं. CBI ने मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया. विशेष सीबीआई कोर्ट एमके नागपाल की कोर्ट में पेशी हुई है. मनीष सिसोदिया की तरफ से वरिष्ठ वकील दयनकृष्णन और सिद्धार्थ अग्रवाल कोर्ट में पेश हुए. जमानत याचिका पर सुनवाई चल रही है. सीबीआई ने मनीष सिसोदिया की फिर से 3 दिन की रिमांड मांगी है. कोर्ट से कहा कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि गवाहों के सामने सिसोदिया को बिठाकर पूछताछ करनी है. कुछ दिल्ली सरकार के अफसरों के साथ बिठाकर पूछताछ की गई है. साजिश कि जांच करनी है. कुछ डिजिटल एविडेंस हैं, उन्हें रखकर पूछताछ करनी है. जज ने सीबीआई से केस डायरी मांगी और पूछा कितने घंटे पूछताछ की है? सीबीआई ने कहा कि एक दवा के चक्कर में हमारा एक दिन खराब हुआ. सिसोदिया ने उस दवा की मांग की थी.

सिसोदिया के वकील ने कहा की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं ऐसा कहकर रिमांड देने का ग्राउंड नहीं हो सकता. सीबीआई ने कोर्ट को जानकारी दी कि पूरे पूछताछ की रिकॉर्डिंग सीडी में है. उसे कोर्ट में दिखा नहीं सकते. सीबीआई ने कोर्ट में जानकारी दी कि रोजाना रात 8 बजे तक पूछताछ होती है. एक दिन पूरा सुप्रीम कोर्ट में चला गया. सीबीआई ने कहा कि कुछ दस्तावेज मिसिंग है, जिनको बरामद करना है.

मनीष सिसोदिया के वकील ने कहा कि जब तक वो जुर्म कबूल न कर लें, क्या तब तक उन्हें कस्टडी चाहिए? सिसोदिया के वकील ने कहा कि कई महीनों तक गिरफ्तार नहीं किया, अब अचानक गिरफ्तार किया और रिमांड बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. अब कहां से सारी चीज़ें अचानक से मिलने लगीं.

दिल्ली शराब नीति मामले में आरोपी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता फिलहाल सीबीआई हिरासत में हैं. इसी मामले में मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए आवेदन किया है. पूर्व उपमुख्यमंत्री राष्ट्रीय राजधानी के लिए एक शराब नीति तैयार करने में भ्रष्टाचार के आरोप का सामना कर रहे हैं. इस शराब नीति को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच का आदेश देने के बाद रद्द कर दिया गया था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *