मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद दिल्ली को मिल सकते हैं दो नए मंत्री

0

नई दिल्‍ली,01 मार्च 2023\ दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफ़े के बाद दिल्‍ली को दो नए मंत्री मिल सकते हैं. मनीष सिसोदिया कथित आबकारी नीति घोटाले के मामले में सीबीआई की हिरासत में हैं. सिसोदिया के पास कई प्रमुख मंत्रालयों का कार्यभार है. वहीं, नौ महीने पहले दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है और तभी से वह जेल में हैं.

सूत्रों की मानें तो नए मंत्रियों के नामों का ऐलान जल्द हो सकता है. हालांकि, नए मंत्रियों की नियुक्ति में थोड़ा समय लग सकता है. दरअसल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफ़े राष्ट्रपति से मंजूर होकर आएंगे, उसके बाद मंत्रियों की नियुक्ति होगी नए.

इस बीच ‘आप’ के मंत्री राज कुमार आनंद ने कहा, “मैंने विभागों से उनके द्वारा किए गए कार्यों और भविष्य की परियोजनाओं पर पीपीटी तैयार करने को कहा है.  लोगों को अच्छी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का हमारा उद्देश्य नहीं बदलेगा.

बता दें कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दोनों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. सीएम अरविंद केजरीवाल के बाद आम आदमी पार्टी में मनीष सिसोदिया ही सबसे बड़े नेता थे. उनके पास दिल्ली सरकार के कुल 33 में से 18 विभाग थे.

सिसोदिया के पास शिक्षा, लोक निर्माण, वित्त, आबकारी, ऊर्जा, जल, स्वास्थ्य जैसे सबसे अहम विभाग थे. वहीं, सत्येंद्र जैन 9 महीने से तिहाड़ जेल में हैं. जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. सिसोदिया अपने विभागों के साथ ही सत्येंद्र जैन के विभागों का काम भी देख रहे थे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें