पैर एक घर में फ्रिज के अंदर रखे मिले, बाकी अंगों की तलाश जारी

0

हांगकांग,27 फरवरी 2023\ हांगकांग पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने 28 वर्षीय मॉडल एब्बी चोई की हत्या के सिलसिले में तीन लोगों को आरोपी बनाया है. उस मॉडल के पैर शहर के बाहरी इलाके में एक घर में रेफ्रिजरेटर में पाए गए थे, साथ में शवों के टुकड़े करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण भी थे.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि, पुलिस को शुक्रवार को चोई के शरीर के कुछ हिस्से मिले लेकिन अभी तक उसके सिर, धड़ और हाथों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस के एक बयान के अनुसार, उन्हें फाइनेंसियल हब के ग्रामीण ताई पो जिले में एक मांस काटने का उपकरण और एक इलेक्ट्रिक आरा भी मिला.

स्थानीय स्तर पर प्रभाव रखने वाली चोई की जघन्य हत्या की खबर स्थानीय अखबारों मे प्राथमिकता से प्रकाशित की गई हैं. अधिकारी उसके शरीर के शेष हिस्सों की तलाश कर रहे हैं. इसके लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है और एक टीम जुटी है. चोई हाल ही में L’Officiel Monaco fashion magazine के डिजिटल कवर पर दिखाई दी थी.

पुलिस के बयानों में कहा गया है कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और तीन को आरोपी बनाया गया है. हालांकि उनकी नामजद पहचान नहीं की गई है. आरोपियों को सोमवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा.

स्थानीय ब्रॉडकास्टर टीवीबी ने पुलिस के हवाले से कहा कि चोई के पूर्व पति एलेक्स क्वांग को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उस पर अभी तक आरोप नहीं लगाया गया. जबकि उसके पूर्व ससुर और उसके भाई पर हत्या का आरोप लगाया गया है. कहा गया है कि चोई की पूर्व सास को भी गिरफ्तार किया गया है और उस पर केस में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है.

रॉयटर्स तुरंत यह निर्धारित नहीं कर सका कि हिरासत में लिए गए लोगों की ओर से कानूनी कार्यवाही की जा रही है या नहीं. पुलिस ने कहा कि चोई मंगलवार को गायब हो गई थी और उसे आखिरी बार ताई पो जिले में देखा गया था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *