केएल राहुल को भारतीय क्रिकेटर ने दी सलाह

0

नई दिल्ली,22 फरवरी 2023\ केएल राहुल (KL Rahul)  के खराब फॉर्म को लेकर तमाम बातें हो रही हैं. दो पूर्व क्रिकेटर केएल राहुल को टीम में रहने और न रहने पर सोशल मीडिया पर ही बहसबाजी करने लगे हैं, वर्तमान में केएल राहुल के फॉर्म ने फैन्स को भी निराश किया है. क्रिकेट जगत में जहां ज्यादातर लोग राहुल की ओलोचना कर रहे हैं तो वहीं एक क्रिकेटर हैं जो भारतीय क्रिकेटर को सपोर्ट कर रहा है. भारतीय विकेटकीपर और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने   के साथ बातचीत में राहुल को लेकर अपनी राय दी है और कहा कि उसके लिए यह समय काफी मुश्किल भरा है लेकिन उसे ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं हैं.

अपनी बात रखते हुए कार्तिक ने कहा कि, ‘वह इस बात को जानते हैं कि अगले मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है, जो लगभग तय है. एक एक पारी के कारण नहीं होगा बल्कि पिछले कुछ पारियों के कारण होगा. वह एक क्लास बल्लेबाज है  और वह सभी प्रारूपों में बेहतर है. मुझे यह नहीं लगता है कि उसकी तकनीक में कोई खराई है. बस उनका समय अच्छा नहीं चल रहा है. मुझे लगता है कि उन्हें कुछ दिन क्रिकेट  से दूर रहना चाहिए. वनडे में नए जोश के साथ वापसी करनी चाहिए.’

वहीं, केएल राहुल की जगह किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए, इसपर भी दिनेश कार्तिक ने अपनी राय दी और कहा,  ‘शुभमन गिल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो मैचों के लिए भारतीय टीम में आना चाहिए’.

कार्तिक ने कहा, ‘मुझे शुभमन गिल के साथ जाना है, उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की है, प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक बदलाव होगा. मुझे केएल राहुल के लिए बहुत बुरा लग रहा है, मुझे लगता है कि वह सवालों के घेरे में हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *