राशिद खान का जलवा, भागकर आए और लपक लिया ऐसा धांसू कैच

0

नई दिल्ली,20 फरवरी 2023\ अबू धाबी में यूएई और अफगानिस्तान के बीच टी-20 सीरीज खेली गई, जिसमें अफगानिस्तान ने यूएई को 2-1 से हरा दिया है (United Arab Emirates vs Afghanistan) . 19 फरवरी को खेले गए आखिरी टी-20 मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से शानदार जीत मिली, जिसमें राशिद खान के एक कैच ने महफिल लूट ली है. भले कुछ दिनों से राशिद खान (Rashid Khan Catch) का नाम शांत था लेकिन तीसरे टी-20 में उन्होंने अपनी फील्डिंग से धमाल मचा दिया, जिसकी खूब तारीफ हो रही है.

गेंदबाजी से कमाल करने वाले राशिद कभी-कभी बल्ले से भी धमाल करने में सफल रहते हैं, लेकिन इस बार उनके द्वारा लिए गए कैच से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. यूएई के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में राशिद ने यूएई के ओपनर वसीम (Muhammad Waseem) का एक कमाल का हवाई कैच लपका, जिसके देखकर लोगों की आंखें चौंधिया गई गई है.

दरअसल, कैच लपकने से पहले ही राशिद मैदान पर गिर जाते हैं लेकिन गिरते-गिरते भी अफगानिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी का हौसला नहीं टूटता है और गेंद पर आंखें गड़ाकर रखते हैं और एक करिश्माई कैच लपक लेते हैं. राशिद के कैच को देखकर कमेंटेटर जोश में आ जाते हैं. एक कमेंटेटर इस कैच को देखकर कहता है ‘ohh beautuful..’

वहीं, इस मैच की बात करें तो यूएई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन बनाए थे जिसके बाद अफगानिस्तान ने 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. अफगानिस्तान के करीम जनत ने केवल 22 गेंद पर 56 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में सफल रही.

जनत ने अपनी तूफानी पारी में 4 चौके और 5 छक्के लगाए थे. इसके अलावा इब्राहिम जादरान ने 51 गेंद पर 60 रन की पारी खेली थी. दूसरी ओर यूएई की ओर से  ओपनर मुहम्मद वसीम (Muhammad Waseem) ने 75 रन की पारी खेली थी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *