चीन ने पाकिस्तान में अपना वाणिज्य दूतावास दफ्तर अस्थायी रूप से बंद किया

0

इस्लामाबाद,16 फरवरी 2023\चीन ने पाकिस्तान में खराब होती सुरक्षा स्थिति के कारण चीनी नागरिकों को सतर्क रहने की सलाह देने के कुछ दिन बाद ”तकनीकी मुद्दों” के कारण इस्लामाबाद में अपने दूतावास के वाणिज्य खंड को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. दूतावास ने ‘तकनीकी समस्या’ की प्रकृति या इसके बंद रहने की समय सीमा के बारे में विशिष्ट जानकारी देने से परहेज करते हुए अपनी वेबसाइट पर इसकी घोषणा की.

संबंधित अधिसूचना में कहा गया, ‘तकनीकी मुद्दों के कारण, इस्लामाबाद में चीनी दूतावास का वाणिज्य खंड 13 फरवरी, 2023 से अगली सूचना तक अस्थायी रूप से बंद रहेगा.’

यह अधिसूचना चीन सरकार द्वारा पिछले सप्ताह जारी किए गए उस नोटिस के बाद आई है, जिसमें चीनी नागरिकों को यह कहते हुए पाकिस्तान में सतर्क रहने की सलाह दी गई थी कि बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के कारण उन्हें जोखिम हो सकता है.

पाकिस्तान में पिछले साल के अंत से, जब पाकिस्तानी तालिबान समूह ने सरकार के साथ अपने समझौते को खत्म कर दिया था, आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी जा रही है.

विभिन्न आतंकवादी समूह पाकिस्तान में महत्वाकांक्षी चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे पर काम कर रहे चीनी नागरिकों पर हमला करते रहे हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *