सीरियाई लड़की के भाई को बचाने के वायरल वीडियो पर डब्ल्यूएचओ प्रमुख

0

नई दिल्ली,10 फरवरी 2023\ से दिल दहला देने वाली तस्वीरें और दृश्य सामने आ रहे हैं. दोनों देशों में आए भीषण भूकंप ने तबाही के निशान छोड़ दिए हैं. भूकंप से मरने वालों की संख्या बुधवार को 15,000 से ऊपर हो गई है. इसी दौरान इंटरनेट पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक सात साल की सीरियाई लड़की मलबे में अपने छोटे भाई को दुलार करते हुए दिखाई दे रही है. वह लगातार अपने भाई को मलबे में दबे होने के बावजूद सुरक्षित होने का एहसास करा रही है.

वीडियो को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने ट्विटर पर साझा कर लिखा, “इस बहादुर लड़की के लिए अंतहीन प्रशंसा.” संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि मोहम्मद सफा ने भी ट्विटर पर इस वीडियो को साझा किया.उन्होंने ट्वीट किया, “7 साल की बच्ची ने अपने छोटे भाई की रक्षा के लिए उसके सिर पर हाथ रखा था. वे 17 घंटे तक मलबे में दबे रहे, और सुरक्षित रहे. मुझे कोई वीडियो शेयर करता नहीं दिख रहा है. अगर वह मर जाती, तो हर कोई साझा करता! सकारात्मकता.”

आपको बता दें कि तुर्की-सीरिया सीमा दुनिया के सबसे सक्रिय भूकंप क्षेत्रों में से एक है. सोमवार का भूकंप तुर्की में 1939 के बाद से सबसे बड़ा देखा गया था. 1939 में पूर्वी एरज़िनकन प्रांत में 33,000 लोग मारे गए थे. 1999 में, 7.4 तीव्रता के भूकंप ने 17,000 से अधिक लोगों की जान ले ली थी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *