ICC T20 Ranking: टी20 रैंकिंग में भारत की स्नेह राणा ने लगाई बड़ी छलांग

0

नई दिल्ली ,07 फरवरी 2023 /
भारत की स्नेह राणा आईसीसी महिला टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में कैरियर की सर्वश्रेष्ठ छठी पायदान पर पहुंच गई हैं जबकि दीप्ति शर्मा एक पायदान नीचे तीसरे स्थान पर आ गई हैं। ऑफ स्पिनर राणा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में 21 रन देकर दो विकेट लिए थे। दक्षिण अफ्रीका की बाएं हाथ की स्पिनर एन एमलाबा ने दीप्ति को पछाड़कर दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया। भारत के खिलाफ फाइनल में उन्होंने 16 रन देकर दो विकेट लिए थे।
बल्लेबाजों की रैकिंग में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर एक पायदान ऊपर दसवें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं दीप्ति शर्मा दो पायदान चढकर 23वें और हरलीन देयोल 20 पायदान चढकर 110वें स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका की हरफनमौला चोले ट्रायोन शीर्ष पर बनी हुई हैं। दस फरवरी से शुरू हो रहे महिला टी20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज ताहलिया मैकग्रा सर्वाधिक रेटिंग अंक हासिल करने वाली खिलाड़ी बन सकती हैं। वह चार्लोट एडवडर्स का 843 अंक का रिकार्ड तोड़ने से 40 अंक पीछे हैं।
टी20 विश्व कप के लिए तैयार है भारतीय टीम

हालांकि टीम की स्टार स्पिनर दीप्ति शर्मा को आईसीसी रैंकिंग में नुकसान हुआ है लेकिन दीप्ति शर्मा भारत के लिए टॉप स्पिनर बनी हुईं और टी20 विश्व कप में धमाल मचाने के लिए तैयार है। भारतीय महिला टीम को साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ना है। भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला 12 फरवरी को खेला जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि वह विश्व कप में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *