बिलासपुर के आशय मिश्रा फोर्ब्स 30 अंडर 30 में शामिल आशय, टीयर 2 और टीयर 3 कॉलेज के छात्रों के लिए रोजगार के अवसर पैदा कर रही, प्रेपइंस्टा

0

रायपुर 07 फरवरी 2023/

फोर्ब्स इंडिया ने अपनी वार्षिक 30 अंडर 30 सूची जारी की है, और बिलासपुर के एक गतिशील उद्यमी, आशय मिश्रा, पिताजी का नाम, एम. के, मिश्रा, भारत में व्यापार परिदृश्य को आकार देने वाले प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक हैं। फोर्ब्स इंडिया 30 अंडर 30, अब अपने दसवें वर्ष में, उन युवाओं को मान्यता देती है और सम्मानित करती है, जो अपने संबंधित क्षेत्रों में नए मानक स्थापित कर रहे हैं। इस साल की सूची में, 21 श्रेणियों से 30 ऐसे सफल व्यक्तियों के नाम शामिल हैं, जिन्हें व्यापक समीक्षा के बाद, एक जूरी द्वारा चुना गया है।

मैं, फोर्ब्स 30 अंडर 30 की सूची में शामिल होने के सम्मान से बेहद अभिभूत हूं। पिछले साल, व्यापार के दृष्टिकोण से बेहद चुनौतीपूर्ण रहे हैं, और यह खबर, व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में आशा के रूप में आई है। मैं नए सिरे से काम कर रहा हूं और अपने ब्रांड, प्रेपइंस्टा (PrepInsta) के साथ, और भी बड़े लक्ष्यों का सामना करने के लिए तैयार हूं, “प्रेपइंस्टा (PrepInsta) के सह – संस्थापक और मुख्य परिचालन अधिकारी (COO), आशय मिश्रा ने कहा।
एक सादगीपूर्ण पृष्ठभूमि से आने वाले, अक्षय मिश्रा, जिन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल कोरबा से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और जो, वीआईटी (VIT) वेल्लोर से ईईई (EEE) स्नातक हैं, उन्होंने बेंगलुरु स्थित डिजिटल कंसल्टिंग फर्म पब्लिसिस सैपिएंट के साथ एडोब अनुभव प्रबंधक के रूप में अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि, आशय ने समाज में एक बड़ा बदलाव लाने के लिए उत्साह के साथ नौकरी छोड़ दी। भारत में नौकरी के अवसरों में मौजूदा असमानता को दूर करने के लिए, उन्होंने एड – टेक प्लेटफॉर्म, प्रेपइंस्टा (PrepInsta) लॉन्च करने के लिए अपने दोस्तों, अतुल्य कौशिक और मनीष अग्रवाल के साथ हाथ मिलाएं।
एक इंजीनियरिंग छात्र के रूप में, आशय को कॉलेज प्लेसमेंट को कठिनाई से पूरा करते समय एक छात्र द्वारा सामना किए जाने वाले उधम और सदमे का प्रत्यक्ष ज्ञान था। 200+ अपस्किलिंग और प्लेसमेंट तैयारी पाठ्यक्रमों तक पहुंच प्रदान करके, आशय अपनी टीम की मदद से, लाखों उपयोगकर्ताओं को नौकरी के अवसरों को हथियाने और भारत में बेरोजगारी के बोझ को कम करने में मदद कर रहे हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें