प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बच्चों को सफलता का मंत्र

0

रायपुर 28 जनवरी 2023/

रायपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज देश के भविष्य स्कूली बच्चों से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को सुनने के प्रति जागरूकता को प्रोत्साहित करने में योगदान करते हुए आज छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा संगठन के दिग्गज नेताओं ने प्रदेश भर में विविध शालाओं में बच्चों के बीच प्रधानमंत्री जी के सफलता मंत्र को सुना। उन्होंने प्रधानमंत्री के वाक्यों कि परीक्षा केवल विद्यार्थी जीवन में नहीं होती, वह आजीवन हर समय चलती रहती है को सफलता का मंत्र बताया । मोदी जी बच्चों को हर चुनौती का जीवटता के साथ सामना करने के लिए जो गुर सिखा रहे हैं, वह सामर्थ्यवान बनने का गुरुमंत्र है, जो हर क्षेत्र में लागू होता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जीवन की हर परीक्षा में सफल होने का मंत्र दिया है कि कभी दबावों के दबाव में न आएं।

रायपुर के कृष्णा पब्लिक स्कूल की छात्रा अदिति के प्रश्न कि सारे काम सही समय पर कैसे पूरे करूं, पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काम करने से संतुष्टि मिलती है। काम न करने से काम बढ़ जाता है जिससे थकान महसूस होती है। काम में देरी से काम बढ़ जाता है। तय करें कि किस काम को कितना वक्त देना है। जीवन में समय का प्रबंधन करें। यह बहुत जरूरी है। आराम से समस्या का समाधान निकालें। उन्होंने मंत्र दिया कि दबाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। अपेक्षाओं का सामना करें। दबाव का विश्लेषण करें। क्रिकेट में बल्लेबाज पूरे स्टेडियम की अपेक्षाओं के दबाव के बावजूद गेंद के हिसाब से खेलता है। वह दबाव में नहीं आता। तो बिना दबाव के तैयारी करें, चुनौती का सामना करें और सामर्थ्य का विकास करें।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने केंद्रीय विद्यालय गुरुद्वारा चौक बिलासपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा का श्रवण करने के पश्चात संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी ने बच्चों से परीक्षा पर चर्चा में जीवन की सभी परीक्षाओं के प्रश्नों का समाधान किया है। ऐसे महामंत्रों को हमें अपने मन मस्तिष्क की गहराई में उतार लेना चाहिए।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कृष्णा पब्लिक स्कूल डूंडा रायपुर में परीक्षा पे चर्चा का श्रवण किया।

मोदी जी के ज्ञान यज्ञ में भागीदारी करने क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने सरस्वती शिशु मंदिर माना रायपुर में परीक्षा पे चर्चा का श्रवण किया। पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने शासकीय शाला सिरगिट्टी, प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी ने शासकीय सूरजमल शाला बिल्हा,

लोकसभा सांसद सुनील सोनी, भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष नंदन जैन ने कृष्णा पब्लिक स्कूल डंडा रायपुर एवं बृजमोहन अग्रवाल दक्षिण विधायक एवं राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडेय ने तुलाराम शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दुर्ग, सांसद मोहन मंडावी ने अर्जुंदा स्कूल गुंडरदेही बालोद, सांसद विजय बघेल ने हायर सेकेंडरी स्कूल कुरूद भिलाई नगर, सांसद संतोष पांडे ने सरस्वती शिशु मंदिर कवर्धा, सांसद चुन्नीलाल साहू ने सरस्वती शिशु मंदिर महासमुंद, सांसद गोमती साय ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दुलदुला जिला जशपुर, सांसद गुहाराम अजगले आत्मानंद स्कूल बम्हनीडीह, जिला सक्ति, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल भनपुरी बस्तर, प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने डीपीएस रायगढ़, प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने कवर्धा ज़िला कबीरधाम भाजपा प्रदेश मुख्य प्रवक्ता, पूर्व मंत्री वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने शासकीय उच्चतर मधायमिक विद्यालय कुरुद, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व विधायक श्रीमती रंजना साहू ने शासकीय शिव सिंह वर्मा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धमतरी, प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता, कांतिलाल जैन एवं उपकार चंद्राकर गुजराती स्कूल देवेंद्र नगर रायपुर में उपस्थित रहे। स्वामी करपात्री जी शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला, संजय श्रीवास्तव ने जे एन पांडेय कृष्णमूर्ति बांधी ने शासकीय कॉलेज सीपत, रजनीश सिंह ने कोनी, रामदेव कुमावत ने सरस्वती शिशु मंदिर तिलक नगर बिलासपुर, हर्षिता पांडेय ने सरस्वती शिशु मंदिर तखतपुर, बृजेन्द्र शुक्ला ने कृष्णा पब्लिक स्कूल कोनी, घनश्याम कौशिक ने हाईस्कूल कुरेली, में चर्चा सुनी। मोहित जायसवाल ने हाईस्कूल नवागांव सलका, दीपक सिंह ने केंद्रीय विद्यालय बिलासपुर में चर्चा सुनी।

ठाकुर शशि पवार ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संबलपुर धमतरी, कविन्द्र जैन ने वंदे मातरम् हाई स्कूल धमतरी में चर्चा का श्रवण किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें