तीन दिवसीय सिरपुर महोत्सव 5 फरवरी से, तैयारियां शुरू

0

महासमुंद 27 जनवरी 2023

संसदीय सचिव एवं विधायक महासमुंद श्री विनोद चंद्राकर ने तीन दिवसीय सिरपुर महोत्सव 2023 के आयोजन के तैयारियों के संबंध में आवश्यक सुझाव दिए। सिरपुर महोत्सव 5 फरवरी से 7 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिरपुर महोत्सव में प्रस्तुत होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम गरिमामय हो। प्रदेश के कलाकारों के साथ-साथ जिले के स्थानीय कलाकारों एवं स्कूली छात्र-छात्राओं को भी सांस्कृतिक कार्यक्रमां में मौका दिया जाए। उन्होंने जिला प्रशासन को आवश्यक व्यवस्था करने को कहा। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उषा पटेल, जनपद पंचायत महासमुंद के अध्यक्ष श्री यतेन्द्र साहू मौजूद थे।

कलेक्टर श्री निलेशकुमार क्षीरसागर ने तीन दिवसीय (5, 6 एवं 7 फरवरी) सिरपुर महोत्सव के आयोजन के लिए की जा रही तैयारियों के संबंध में बताया कि महोत्सव में विभागीय योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाए जायेंगे। जिसमें राज्य शासन की महत्वपूर्ण फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा विभिन्न विभागों के स्व-सहायता समूहों के उत्पादों की बिक्री सह-प्रदर्शनी से संबंधित स्टॉल लगाए जाएंगे।

सिरपुर महोत्सव में वीआईपी मूवमेंट एवं मेला स्थल पर आगंतुकों के कारण से होने वाले भीड़ को ध्यान में रखते हुए बेरिकेटिंग कराया जाएगा। समारोह स्थल पर पुलिस कंट्रोल रूम स्थापित किए जायेंगे, यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था, शौचालय, सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, आम जनता के लिए प्रीपैड भोजन व्यवस्था, फायर ब्रिगेड एम्बुलेंस की व्यवस्था भी कराई जाएगी। सिरपुर महोत्सव के लिए प्रचार-प्रसार सभी जनपद पंचायतों के माध्यम से कराया जाएगा। सिरपुर महोत्सव के आयोजन के लिए नोडल अधिकारी भी बनाया गया है। सिरपुर महोत्सव के लिए मुख्य मंच को गरिमा अनुरूप आकर्षक रूप दिया जाएगा। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री दुर्गेश वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आकाश राव, एसडीएम श्री उमेश साहू सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें