अमेरिका में फिर से डरा रहा कोविड, 26 हजार से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित

0

लॉस एंजिलिस,18 जनवरी 2023\ अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, 12 जनवरी को समाप्त हुए सप्ताह में अमेरिका में लगभग 26,000 बच्चे कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं. रिपोर्ट के अनुसार, यह पिछले सप्ताह की तुलना में कम है, लेकिन छुट्टियों के दौरान मामलों के बढ़ने की आशंका है.

महामारी की शुरुआत के बाद से देश में लगभग 15.3 मिलियन (1.53 करोड़) बच्चों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि पिछले चार हफ्तों में इनमें से 1 लाख, 40 हजार से अधिक मामले मिले हैं. रिपोर्ट किए गए मामलों में बच्चों के बीच कोविड-19 मामलों की पर्याप्त संख्या कम होने की संभावना है.

हाल के दिनों में फैला कोविड वेरिएंट बहुत ही संक्रामक है. अब तक जिन लोगों को कोरोना नहीं हुआ था वह भी इस वेरिएंट से संक्रमित हो रहे हैं. जानकारों का कहना है कि करीब 80 फीसद अमेरिकी लोगों को, जिन्हें पहले भी कोविड हो चुका है, वह एक बार फिर से इस वेरिएंट से संक्रमित हो सकते हैं.

दक्षिण कैलिफोर्नियां यूनिवर्सिटी में वायरोलॉजिस्ट पाउला कैनन का कहना है कि अब देश में हर कोई कोरोना संक्रमण की जद में है. भले ही बहुत अधिक सुरक्षा बरत रहे हों. भले ही उन्होंने वैक्सीन लगवा रखी हो और भले ही वह पहले भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हों.

कैनन ने कहा, यहा बहुत ही संक्रामक है. कैनन स्वयं अपने कोविड19 केस से उबर रही हैं, वह अपने देश ब्रिटेन में छुट्टियां बिताने से लिए गई हुई थीं, जहां वह कोरोना संक्रमित हो गई. उन्होंने कहा, जिन चीजों ने आपको अभी तक कोरोना से बचाए रखा था, वह अब नहीं बचाएंगी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें