घर से ऑनलाइन काम करने का झांसा देकर महिला से 13 लाख रुपये ठगे

0

नई दिल्ली,15 जनवरी, 2023\ हरियाणा के मानेसर में एक महिला को घर से काम करने का झांसा देकर उसके साथ कथित तौर पर 13 लाख रुपये से अधिक की ठगी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस को दी अपनी शिकायत में मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली प्रियंका सिंह ने आरोप लगाया कि उसे सात जनवरी को एक संदेश मिला जिसमें प्रेषक, जिसने ‘वाट कंसल्ट से मीरा’ होने का दावा करते हुए उसे घर से काम करने की नौकरी की पेशकश की.

महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि उसे एक टेलीग्राम समूह में जोड़ा गया था, जहां सदस्यों को कुछ यूट्यूब चैनलों को सब्सक्राइब करने और लाइक करने का काम दिया गया था, जिसके लिए 100 रुपये से 1,200 रुपये सभी के खातों में जमा किए गए थे.

शुरुआत में उसे अपने काम को करने के लिए कुछ पैसे भी मिलते थे. इसके बाद महिला को धीरे-धीरे कुछ पैसे जमा करने के लिए कहा गया और जब उसने 13.30 लाख रुपये जमा कर दिए तो उसे ब्लॉक कर दिया गया.

महिला की शिकायत के आधार पर साइबर अपराध पुलिस थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और आईटी अधिनियम की धारा 66 डी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. मानेसर के साइबर अपराध थाना प्रभारी नरेश कुमार ने कहा, ‘‘प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और हम तथ्यों की जांच कर रहे हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें