रिषभ पंत को आगे के इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट किया जाएगा

0

नई दिल्ली, 04 जनवरी 2023\ कार दुर्घटना में घायल हुए क्रिकेटर रिषभ पंत को आगे के इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट किया जाएगा. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक श्याम सुंदर ने इसकी जानकारी दी है.  विकेटकीपर बल्लेबाज पंत 30 दिसंबर को दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर अपने गृहनगर रुड़की जाते समय एक कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए थे और अब तक देहरादून के मैक्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

समाचार एजेंसी एएनआई ने श्याम सुंदर के हवाले से बताया कि पंत को आगे के इलाज के लिए बुधवार को मुंबई स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जहां उनकी घुटने और टखने की चोट का व्यापक उपचार होगा.

25 वर्षीय पंत को माथे पर गंभीर चोटें आईं, घुटने का लिगामेंट फट गया, उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोटें आई हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आश्वासन दिया कि पंत को हर संभव चिकित्सा देखभाल और इस दर्दनाक दौर से बाहर आने के लिए हर संभव सहायता मिलेगी.

पंत को शुरू में सक्षम अस्पताल मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर ले जाने के बाद वर्तमान में देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. संक्रमण के उच्च जोखिम के कारण उन्हें आईसीयू से एक निजी सुइट में स्थानांतरित कर दिया गया था.

सूत्रों के अनुसार, उनके बीसीसीआई से सूचीबद्ध प्रसिद्ध खेल ऑर्थोपेडिक डॉ दिनशॉ परदीवाला की देखरेख में रहने की उम्मीद है. अगर सर्जरी की सलाह दी जाती है तो फैसला किया जाएगा कि यह ब्रिटेन में होगी या अमेरिका में.

माना जा रहा है कि केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर के लिए किसी भी खेल संबंधी चोट का उपचार बीसीसीआई के तय डॉक्टरों द्वारा किया जाएगा और डॉ नितिन पटेल के नेतृत्व में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में खेल और चिकित्सा विज्ञान टीम की देखरेख में रिहैबिलिटेशन होगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें