मेक्सिको की जेल में बंदूकधारियों का हमला, कम से कम 14 की मौत और 24 कैदी भाग निकले

0

नई दिल्ली, 02 जनवरी 2023\ मेक्सिको के उत्तरी शहर स्यूदाद जुआरेज में स्थित एक जेल में अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया. इस घातक हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. वहीं इस हमले का फायदा उठाते हुए 24 कैदी जेल से भाग निकले. न्यूज एजेंसी एएफपी ने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी. बताया गया कि बीते रविवार को हमले के बाद बंदूकधारी बख्तरबंद गाड़ियों में भाग निकले.

चिहुआहुआ स्टेट प्रॉसीक्यूसर ऑफिस के अनुसार मृतकों में 10 जेल गार्ड और सुरक्षा एजेंट शामिल हैं. हमला सुबह करीब 7:00 बजे हुआ. इसी बीच जेल के भीतर कैदियों में आपसी लड़ाई शुरू हो गई. इनमें से कुछ मौके का फायदा उठाकर भाग निकले.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले से पहले हथियारंबद लोगों ने स्थानीय पुलिस पर गोलीबारी की और उनकी गाड़ी छीन ली. हमलावर फिर जेल के करीब पहुंचे और सुरक्षा तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया.

उल्लेखनीय है कि इसके अलावा मिस्र के स्वेज नहर के किनारे स्थित इस्माइलिया शहर में एक पुलिस चौकी पर आतंकवादी हमला हुआ. हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है. हमले में तीन पुलिसकर्मियों सहित कम से कम चार व्यक्ति मारे गए थे. आतंकी संगठन ने अमाक समाचार एजेंसी द्वारा जारी एक बयान में हमले का दावा किया.

यह हमला शुक्रवार दोपहर उस समय हुआ जब हथियारबंद आतंकवादियों ने इस्माइलिया में पुलिस पर गोलियां चलाईं. हमले में कम से कम 12 लोग घायल हो गए थे. हताहतों की संख्या संबंधी अस्पताल के एक दस्तावेज के अनुसार, मृतकों में तीन पुलिस अधिकारी और एक अज्ञात व्यक्ति शामिल है.

सरकारी अल-काहेरा न्यूज टेलीविजन स्टेशन ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों में से एक को मार गिराया. मिस्र वर्षों से सिनाई प्रायद्वीप के उत्तरी हिस्से में इस्लामिक स्टेट चरमपंथी समूह से जूझ रहा है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें