शी जिनपिंग ने माना- कोरोना के कारण चीन कर रहा बुरे दौर का सामना

0

नई दिल्ली, 01 जनवरी 2023\ इन दिनों अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. चीन में कोरोना के नए वेरिएंट ने तबाही मचा रखी है. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को संबोधित करते हुए कहा कि चीन को इन दिनों मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ रहा है. नए साल के अवसर पर संबोधित करेत हुए उन्होंने पहली बार माना की चीन इन दिनों कोविड 19 की कड़ी चुनौती का सामना कर रहा है.

चीन द्वारा लगातार मौत व संक्रमण के आंकड़े को छिपाया गया है. हालांकि शनिवार को अपने संबोधन में शी ने कहा कि कोरोना की नई लहर नए चरण में प्रवेश कर गई है. जो कि हमारे लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है. शी ने इसे एक अप्रत्याशित आपदा करारा देते हुए कहा कि चीन इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.

शी जिनपिंग ने कहा कि प्रशासन, डॉक्टर, सामाजिक कार्यकर्ता सभी इस महामारी का अपने अपने स्तर पर सामना कर रहे हैं. इससे निपटने में सभी मेहनत कर रहे हैं. लोगों के जीवन को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. जिनपिंग ने कहा कि लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए और ज्यादा अलर्ट रहने की आवश्यकता है.

शी जिनपिंग ने कहा कि हमने साल 2022 में सफलतापूर्वक 20वां कांग्रेस सम्मेलन किया. चीन आधुनिकीकरण की ओर नया सफर तय कर रहा है. उन्होंने चीन की जीडीपी को लेकर कहा कि इस साल चीन की जीडीपी 120 ट्रिलियन पहुंच सकती है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें