खराब रोशनी की वजह से ड्रॉ हुआ न्यूजीलैंड-पाकिस्तान कराची टेस्ट

0

नई दिल्ली, 31 दिसंबर 2022\ खराब रोशनी ने न्यूजीलैंड की जीत पर ग्रहण लगा दिया और इमाम-उल-हक  , सऊद शकील और सरफराज अहमद के अर्धशतकों की मदद से पाकिस्तान कराची टेस्ट ड्रॉ कराने में नाकामयाब हुआ. पाकिस्तान ने दूसरी पारी घोषित कर पांचवें दिन शुक्रवार को मेहमान टीम को 15 ओवर में 138 रन का लक्ष्य दिया.

आसान लग रहे लक्ष्य का पीछा करते हुए, डेवोन कॉनवे (नाबाद 18) और टॉम लाथम (नाबाद 35) की मदद से न्यूजीलैंड ने 7.3 ओवर में 61/1 का स्कोर बना लिया था, जब दोनों टीम के बीच मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. इसके साथ ही पाकिस्तान ने अपने घर में चार मैचों की हार का सिलसिला खत्म कर दिया.

पांचवें और आखिरी दिन दो विकेट पर 77 रन से आगे बढ़ते हुए और न्यूजीलैंड को फिर से बल्लेबाजी करने के लिए 97 रन की जरूरत थी.

हालांकि, सऊद शकील (नाबाद 55) और मोहम्मद वसीम जूनियर (43) और और मीर हमजा के बीच क्रमश: आठवें और नौवें विकेट की साझेदारी ने पाकिस्तान को आठ विकेट पर 311 रन पर अपनी दूसरी पारी घोषित करने में मदद की.

इससे पहले, पाकिस्तान उस समय संकट में फंस गया, जब नाइट वॉचमैन नोमान अली (चार) और कप्तान बाबर आजम (14) 34 गेंदों के भीतर ड्रेसिंग रूम में लौट आए और चार विकेट पर 100 रन बनाकर घरेलू टीम को परेशानी में छोड़ दिया. अभी भी 74 रनों की जरूरत थी. न्यूजीलैंड को फिर से बल्लेबाजी कराएं. दोनों बल्लेबाजों को क्रमश: माइकल ब्रेसवेल और ईश सोढ़ी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया गया.

उस स्तर पर, इमाम और सरफराज ने शानदार पांचवें विकेट के लिए 85 रन जोड़े, इससे पहले कि पाकिस्तान फिर से संकट में आ गया.

सरफराज ने मैच के अपने दूसरे अर्धशतक तक पहुंचने के तुरंत बाद, सोढ़ी की गेंद पर कैच आउट हो गए. पहली पारी के शतकवीर सलमान अली आगा सोढ़ी से आउट होने से चूक गए और पहले बोल्ड हो गए. इमाम भी शतक से चार रन से चूक गए, जब उन्हें सोढ़ी ने धोखे से टॉम ब्लंडेल द्वारा स्टंप आउट कर दिया.

सरफराज ने 76 गेंदों में 53 रन बनाए और इसमें सात चौके शामिल थे, जबकि इमाम बदकिस्मती से अपने चौथे टेस्ट शतक से चूक गए, जब वह 96 रन पर आउट हुए. उनकी 206 गेंदों की पारी में 10 चौके और एक छक्का लगा. न्यूजीलैंड के लिए, ईश सोढ़ी ने 6/86 के करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों के साथ अपना पहला पांच विकेट हासिल किया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें