हरियाणा रोडवेज बस के ड्राइवर व कंडक्टर ने बचाई ऋषभ पंत की जान

0

नई दिल्ली, 30 दिसंबर 2022\ भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत एक सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए. वह दिल्ली से रुड़की अपने घर जा रहे थे कि तड़के सुबह साढ़े 5 बजे के करीब रुड़की के पास उनकी तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा गई. यह टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए और इसने तुरंत ही आग पकड़ ली और देखते ही देखते यह खाक हो गई.

इस दुर्घटना का एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है. करीब 14 सेकंड के वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस प्रकार हवा से बातें करते हुए कार सड़क किनारे बने लोहे के बैरियर से जा टकराई.

गनीमत रही कि पंत इस दुर्घटना में सुरक्षित बच गए. उन्हें कुछ गंभीर चोटें तो जरूर आई हैं लेकिन कोई चोट ऐसी नहीं है, जो उनके जीवन के लिए घातक हो. न्यूज एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गनीमत रही कि जिस वक्त यह दुर्घटना हुई, उस वक्त वहां से हरियाणा रोडवेज की एक बस इसके पीछे थी. भीषण टक्कर देखकर बस चालक सुशील कुमार व कंडक्टर ने तुरंत आपातकाल नंबर 112 पर फोन मिला दिया और घटना की जानकारी दे दी.

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और उन्होंने घायल ऋषभ पंत को एंबुलेंस से पास के सक्षम हॉस्पिटल भेजा. यहां पंत का प्राथमिक उपचार किया गया. मामला हाईप्रोफाइल जान घटना पर एसएसपी अजय सिंह भी पहुंच गए और उन्होंने पंत को हॉस्पिटल भेजने के बाद उनकी मां को सूचना भी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है.

शुरुआती उपचार के बाद इस युवा क्रिकेटर को देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया. पंत का यहां इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने बताया कि उनके शरीर पर कई खरोंचे हैं. अथवा माथे पर कट के निशान हैं, जिसके इलाज के लिए उनकी प्लास्टिक सर्जरी करनी होगी.

बीसीसीआई की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि इसके अलावा पंत के घुटने और टखने में भी चोट आई है. उनकी कलाई में भी चोट है. बताया जा रहा है कि पंत को इनसे उबरने में थोड़ा समय लगेगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें