स्टीव स्मिथ को भरोसा- फॉर्म में वापसी करेंगे डेविड वॉर्नर जल्दी बनाएंगे बड़ा स्कोर

0

नई दिल्ली,21 दिसम्बर 2022\ ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बुधवार को भरोसा जताया कि खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर चल रहे डेविड वॉर्नर जल्द ही बड़ा स्कोर बनाएंगे क्योंकि यह सलामी बल्लेबाज जब बुरे दौर से गुजरता है, तब अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब रहता है. वॉर्नर खेल के लंबे फॉर्मेट में रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं.

उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना अंतिम शतक लगभग तीन साल पहले लगाया था. वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच है केवल तीन रन बना पाए थे, जिसमें एक गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट होना) भी शामिल है. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच दो दिन के अंदर 6 विकेट से जीता था.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पूर्व इन गर्मियों में वॉर्नर ने जो चार मैच खेले थे, उनमें उन्होंने 5, 48, 21, 28 रन बनाए थे. स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियन एसोसिएट प्रेस (AAP) से कहा, ‘आपने कुछ सप्ताह पहले ही देखा होगा कि यहां (मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्नर ने 100 रन बनाए थे, जबकि उस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था.’

उन्होंने कहा, ‘हमने देखा है कि जब डेविड खराब दौर से गुजर रहा होता है तो वह अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब रहता है.’ वॉर्नर टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी इसी तरह खराब फॉर्म में चल रहे थे लेकिन उन्होंने इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करके ऑस्ट्रेलिया को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में चुना गया था.

स्मिथ ने कहा, ‘खेल का फॉर्मेट मायने नहीं रखता क्योंकि डेविड हर फॉर्मेट में एक ही तरह से खेलता है. टेस्ट क्रिकेट में उनके खेल की यही खूबसूरती है कि वह पहली गेंद से ही हावी हो जाते हैं. कई बार इस तरह की रणनीति नहीं चलती लेकिन पिछले कुछ समय से भाग्य ने भी उसका साथ नहीं दिया.’ ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सोमवार से शुरू होगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें