आईपीएल मिनी ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स के निशाने पर होंगे ये खिलाड़ी

0

नई दिल्ली,21 दिसम्बर 2022\ कोच्चि में 23 दिसंबर को होने वाली आईपीएल 2023 मिनी नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स के निशाने पर कई विदेशी ऑलराउंडर खिलाड़ी होंगे. दो बार के चैंपियन ट्रेड विंडो में काफी सक्रिय थे क्योंकि उन्होंने शार्दुल ठाकुर और गुजरात टाइटन्स की जोड़ी- लॉकी फर्ग्यूसन और रहमानुल्लाह गुरबाज जैसे खिलाड़ियों को साइन किया लेकिन केकेआर टीम को अब भी कई जगहों पर काम करना बाकी है.

मयंक अग्रवाल उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें नाइट राइडर्स नीलामी में निशाना बना सकती है. पंजाब किंग्स से रिलीज हुआ दाएं हाथ का ये खिलाड़ी आसानी से उन खिलाड़ियों में से एक होगा, जिन पर कई टीमों की निगाहें होगी. केकेआर को उनमें दिलचस्पी हो सकती है क्योंकि वो पारी की शुरुआत कर सकते हैं और शीर्ष क्रम में कुछ स्थिरता प्रदान कर सकते हैं, जहां नाइट्स ने पिछले सीजन में संघर्ष किया था.

केएस भरत सिर्फ एक भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ही नहीं, बल्कि एक सलामी बल्लेबाज भी हैं जिसकी केकेआर को जरूरत है. भारत ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए शीर्ष क्रम में मिले अवसरों में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्हें 2022 मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने साइन किया था लेकिन उनके साथ ज्यादा मौके नहीं मिले.

डेविड विसे तेजतर्रार आंद्रे रसेल की जगह ले सकते हैं. वरुण चक्रवर्ती के असंगत प्रदर्शन के बाद बांग्लादेशी स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन सुनील नरेन के अच्छे साथी हो सकते हैं.

कितना भारी है केकेआर का पर्स?
नीलामी में खर्च करने के लिए नाइट राइडर्स के पास 7.05 करोड़ रुपये हैं.

कितने खिलाड़ियों की जरूरत?
उनके पास 11 स्लॉट उपलब्ध हैं, जिनमें विदेशी खिलाड़ियों के लिए तीन शामिल हैं.

IPL 2023 के लिए केकेआर के रीटेन किए गए खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें