होटल सिक्योरिटी और बाबर आजम के बीच तीखी बहस

0

नई दिल्ली,20 दिसम्बर 2022\ पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें इस वक्त कराची में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेल रही हैं. यहां मैच से अलग पाकिस्तान के कप्तान के साथ पाकिस्तान के सुरक्षाकर्मियों ने जो सलूख किया है वह उससे नाराज हैं. दरअसल पाकिस्तान की ओर से अपने करियर का अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे अजहर अली के साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी और उनके परिवार डिनर के लिए होटल से बाहर जाना चाहते थे. लेकिन पाकिस्तानी टीम की सुरक्षा में लगे ऑफिसर ने उन्हें बाहर जाने से रोक दिया.

पाकिस्तान में सुरक्षा के हालात हमेशा चिंताजनक ही रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों को राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा मुहैया कराई गई है. लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने खिलाड़ियों और परिवार के साथ कराची के एक रेस्तरां में जाने की योजना बनाई थी. प्रोटोकॉल के मुताबिक उन्होंने सिक्योरिटी को इसकी जानकारी भी दे दी थी लेकिन जब तय कार्यक्रम के अनुसार टीम बाहर निकलने लगी तो सिक्योरिटी ने बाबर आजम को रोक लिया.

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर और पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने अपने देश के एक मीडिया चैनल से बात करते हुए बताया कि सिक्योरिटी ऑफिसर ने बाबर को बाहर जाने से रोक दिया था. उन्होंने कहा कि टीम के बाकी खिलाड़ी बाहर जा सकते हैं लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को बाहर जाने की इजाजत नहीं है. इसके बाद टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना यह कार्यक्रम रद्द कर दिया.

अगले दिन सोमवार को जब तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो कप्तान बाबर आजम इस घटना का विरोध जताने के लिए दिन के पहले एक घंटे मैदान पर नहीं उतरे. हालांकि पीसीबी ने इस मामले की लीपापोती करते हुए जानकारी दी कि पाकिस्तान के कप्तान के सिर में दर्द था इसलिए वह शुरुआती एक घंटे मैदान पर नहीं उतरे.

लतीफ ने एक न्यूज चैनल को बताया, ‘कल रात कुछ घटना घटी है, जो मीडिया में आ चुकी है. इसलिए अब मैं इस पर बात कर रहा हूं. इन्हें कहीं जाना था और सिक्योरिटी को पहले अलर्ट करना होता है, जो खिलाड़ियों ने कर भी दिया था. लेकिन सिक्योरिटी चीफ ने बाबर आजम को रोक लिया और कहा कि कप्तान बाहर नहीं जा सकते. बाकी सभी जा सकते हैं. ऐसे में कोई भी बाहर नहीं गया.’

राशिद लतीफ ने रमीज राजा को सलाह दी कि उन्हें इस मामले की जानकारी लेकर इसे सुलझाना चाहिए. विरोध जताने के लिए बाबर मैदान पर नहीं आए तो क्रिकेट के लिए अच्छी बात नहीं है. यह सिक्योरिटी हेड नए आए हैं, जिन्हें शायद पता नहीं है कि क्रिकेट एक अलग फील्ड है. सिक्योरिटी वालों को यहां ठीक से काम करना चाहिए.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें