दिल्ली में ‘किसान गर्जना’ रैली के कारण डायवर्ट रहेंगे ये रूट

0

नई दिल्ली,19 दिसम्बर 2022\ दिल्ली के रामलीला मैदान में आज किसान गर्जना’ रैली के कारण मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में यातायात प्रभावित होने की आशंका है. यह जानकारी पुलिस ने दी. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध भारतीय किसान संघ (बीकेएस) द्वारा किसानों की स्थिति में सुधार के लिए विभिन्न राहत उपायों के वास्ते सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक रैली का आयोजन किया जा रहा है. किसानों की रैली को देखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

दिल्ली पुलिस के ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार,  किसानों की रैली में 700 से 800 बसों और 3,500 से 4,000 निजी वाहनों में लगभग 50,000 से 55,000 लोगों के मैदान में आने की संभावना है. इस वजह से महाराजा रणजीत सिंह मार्ग, मीरदर्द चौक, मिंटो रोड, अजमेरी गेट, चमन लाल मार्ग, दिल्ली गेट, जेएलएन मार्ग, कमला मार्केट गोलचक्कर से हमदर्द चौक, भवभूति मार्ग और पहाड़गंज चौक में मार्ग परिवर्तन होगा.

एडवाइजरी के अनुसार, रणजीत सिंह फ्लाईओवर पर बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, मिंटो रोड से कमला मार्केट गोलचक्कर, विवेकानंद मार्ग, जेएलएन मार्ग (दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक) तक यातायात प्रतिबंधित या मार्ग परिवर्तन किया जा सकता है. साथ ही परामर्श में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और अंतरराज्यीय बस अड्डा (आईएसबीटी) जाने वाले यात्रियों को मार्ग में संभावित देरी को देखते हुए समय से पहले निकलने के लिए कहा गया है.

बता दें कि भारतीय किसान संघ (बीकेएस) की तरफ से दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली अपनी ‘किसान गर्जना’ रैली की जा रही है. भारतीय किसान संघ का कहना है कि आजादी के 75 वर्षो के बाद भी किसान अभी भी यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि उन्हें न्याय कब मिलेगा.उन्हें कम से कम लागत के आधार पर तो लाभकारी मूल्य मिले. सभी इनपुट पर जीएसटी लागू है. कानून के तहत किसानों को छोड़कर सभी उत्पादकों को इनपुट क्रेडिट उपलब्ध है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें