रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से भी हुए बाहर

0

नई दिल्ली,19 दिसम्बर 2022\ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 22 दिसंबर से मीरपुर में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं. चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट से बाहर रहने वाले भारतीय कप्तान अब ढाका नहीं जाएंगे. रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल (KL Rahul) सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में भी टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे. भारत पहला टेस्ट 188 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, रोहित की अनुपलब्धता की खबर सोमवार को सामने आई, जब पता चला कि कप्तान का अंगूठा अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है. ऐसा लगता है कि अभी थोड़ी जकड़न है ही. भारतीय टीम के लिए आगे के महत्वपूर्ण मैचों को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई और टीम प्रबंधन ने इस स्तर पर उन्हें जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया है. पता चला है कि रोहित फिलहाल मुंबई में ही है.

मेडिकल टीम और टीम प्रबंधन का मानना है कि अगर उन्हें दोबारा उस अंगूठे में चोट लगी तो यह काफी गंभीर हो सकती है. रोहित अब 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन T20I और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे.

भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रनों से करारी शिकस्त देकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Points Table) तालिका में लंबी छलांग लगा दी है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में केएल राहुल (KL Rahul) ने पहले मैच में टीम इंडिया की कमान संभाली और उन्होंने बतौर टेस्ट कप्तान अपना पहला मैच जीता.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे के दौरान बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी. इसके बाद वह मुंबई लौट आए थे और यहां उन्होंने एक स्पेशलिस्ट से मुलाकात की थी.

रोहित ने दूसरे वनडे में 9वें नंबर पर आकर टूटे हुए अंगूठे के साथ बैटिंग की थी और गेंद पर 51 रन की शानदार पारी खेली थी. हालांकि इसके बाद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. रोहित ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें