पंजाब में बॉर्डर पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

0

नई दिल्ली,19 दिसम्बर 2022\ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तान की ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार भेजने की साजिश को नाकाम कर दिया है. पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमा के अंदर घुसे पाकिस्तानी ड्रोन को जवानों ने गोलीबारी कर खदेड़ दिया. जानकारी के मुताबिक ड्रोन ने अलग अलग पोस्ट पर 2 बार घुसपैठ की कोशिश की. बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है. बीएसएफ ने बताया कि रविवार देर रात पंजाब के गुरदासपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय क्षेत्र में 2 बार घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को जवानों ने गोलीबारी कर खदेड़ दिया,

जानकारी के मुताबिक गश्त के दौरान गुरदासपुर सेक्टर के चंदू बटाला चौकी पर रविवार रात करीब 10.20 बजे पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की गतिविधि देखी गई. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने 26 राउंड ताबड़तोड़ गोलीबारी की और 6 रोशनी करने वाले बम चलाए गए. बीएसएफ ने बताया इसके बाद रात 10.48 बजे गुरदासपुर सेक्टर में ही कसोवाल पोस्ट के पास एक बार फिर ड्रोन ने भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश की, जिसे दोबारा बीएसएफ के जवानों ने गोलीबारी कर खदेड़ दिया.

गोलीबारी के चलते ड्रोन फेंसिंग के ऊपर से ही पाकिस्तान की तरफ वापस चला गया. जवानों ने इस दौरान पाकिस्तानी ड्रोन पर तकरीबन 72 राउंड गोलीबारी की और 4 रोशनी करने वाले बम भी चलाए. घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई और इलाके में इस वक्त भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. गुरदासपुर सेक्टर के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने मौके का जायजा लिया और जवानों सहित स्थानीय नागरिकों से बातचीत भी की. उन्होंने बताया कि देर रात से ही पूरे इलाके का सघन तलाशी अभियान सीमा सुरक्षा बल और पुलिस के साथ मिलकर किया जा रहा है. पिछले 2 दिनों में 3 बार पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधि देखी गई है. उन्होंने बताया कि मुस्तैद जवानों द्वारा पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली हर नापाक साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें