कर्नाटक विधानसभा में वीर सावरकर की फोटो लगाने से भड़की कांग्रेस

0

नई दिल्ली,19 दिसम्बर 2022\ कर्नाटक विधानसभा हॉल में वीर सावरकर की तस्वीर का अनावरण किया गया है. सावरकर की फोटो लगाने से सत्ताधारी दल बीजेपी पर कांग्रेस भड़क गई है. विधानसभा हॉल में सावरकर की तस्वीर लगाने के खिलाफ विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और अन्य कांग्रेस विधायकों ने सोमवार को विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख और विधायक डीके शिवकुमार ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि विधानसभा की कार्रवाई बाधित हो. इसलिए यह फोटो लगाई गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधानसभा में बीजेपी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मुद्दे उठाने जा रही है. बीजेपी के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं है.

वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर भी विरोध जताया है. संवाददाताओं से बातचीत करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि मैं किसी की तस्वीर लगाने के खिलाफ नहीं हूं. सरकार कानून और व्यवस्था जैसे वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाना चाहती है. यह कोई विरोध नहीं है, यह हमारी मांग है कि सभी राष्ट्रीय नेताओं और समाज सुधारकों के चित्र (कर्नाटक विधानसभा हॉल में) लगाए जाएं. विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने का एकतरफा फैसला लिया है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री और सीनियर बीजेपी नेता प्रह्लाद जोशी ने दिल्ली में कहा कि वीर सावरकर की फोटो लगाने से कांग्रेस को दुख हो रहा है. मीडियाकर्मियों से उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया से पूछिए विधानसभा में दाऊद इब्राहिम की फोटो लगाना है क्या? उनकी समस्या तुष्टीकरण की राजनीति है जिसके कारण आज देश इस स्थिति में पहुंच गया है.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच बेशक वैचारिक मतभेद हैं लेकिन वीर सावरकर स्वतंत्रता सेनानी थे. कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है.वे स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका और उनके बलिदान के बारे में बात करते रहते हैं लेकिन उस समय की कांग्रेस और इस समय की कांग्रेस में बड़ा फर्क है. अब कांग्रेस पहले जैसी नहीं रही. वहीं, कर्नाटक बीजेपी के नेता भी कांग्रेस पर पलटवार कर रहे हैं.

बता दें कि वीर सावरकर को कांग्रेस और राहुल गांधी देश विरोधी बताते रहे हैं. पिछले दिनों राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि सावरकर अंग्रेजों से मिले हुए थे. उन्होंने गांधी जी समेत अन्य लोगों को धोखा दिया था.  वहीं, बीजेपी का मानना है वीर सावरकर देश भक्त थे. वह स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाए थे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें