बॉक्सिंग डे टेस्ट- शेन वॉर्न की याद में खास टोपी पहनेंगे खिलाड़ी

0

नई दिल्ली,19 दिसम्बर 2022\ ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी 26 दिसंबर से शुरू होने वाले ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट मैच के दौरान अपना राष्ट्रीय गान गाते समय शेन वॉर्न के सम्मान में चौड़े हिस्सों वाली टोपी पहन कर उतरेंगे जैसे यह दिग्गज स्पिनर पहना करता था. वॉर्न के मार्च में निधन के बाद पहली बार मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा. वॉर्न ने इसी मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में अपना 700वां विकेट लिया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कई अन्य कार्यक्रमों की भी योजना बनाई है, जिसमें वॉर्न की जिंदगी और करियर में एमसीजी की भूमिका को याद करना भी शामिल है. वॉर्न को लेग स्पिन गेंदबाजी की कला को पुनर्जीवित करने का श्रेय दिया जाता है.

उन्होंने 15 साल के अपने करियर में 145 टेस्ट में 708 विकेट लिए. दुनिया के सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में से एक वॉर्न का चार मार्च को थाईलैंड में निधन हो गया था. वह 52 वर्ष के थे.

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज की बात करें तो सीरीज का पहला टेस्ट सिर्फ दो दिन में ही खत्म हो गया और ऑस्ट्रेलिया ने यहां 6 विकेट से जीत दर्ज कर तीन टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेले गए इस टेस्ट मैच की पिच आलोचकों के निशाने पर है. खुद साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने इस पिच को खेलने के लिए घातक करार दिया है. सिर्फ 2 दिन में टेस्ट मैच खत्म होने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को काफी खरी-खरी सुनने को मिल रही है.

साउथ अफ्रीका की टीम इस टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 152 रन पर ऑल आउट हो गई, जबकि दूसरी पारी में वह सिर्फ 99 रन बना पाई.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 218 रन बनाए थे, जिसके आधार पर उसे 66 रन की लीड मिली थी और दूसरी पारी में मेजबान टीम को 99 रन पर ऑलआउट करने के बाद उसे 34 रनों का साधारण सा लक्ष्य मिला था, जिसे पाने में उसने भी अपने 4 विकेट गंवा दिए.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें