श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला ने मांगी जमानत

0

नई दिल्ली,16 दिसम्बर 2022\ श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। पूनावाला फिलहाल 23 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में है और दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। उनकी जमानत याचिका पर कल सुनवाई होगी। बता दें कि गुरुवार को फोरेंसिक रिपोर्ट में पुष्टि हुई थी कि पिछले महीने महरौली और गुरुग्राम के जंगलों से मिली हड्डियां श्रद्धा वाकर की ही हैं।

आरोपी आफताब ने इसी साल मई में 27 साल की श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसके शव को 35 टुकड़ों में काट दिया था। ठिकाने लगाने से पहले आफताब ने शव के टुकड़ों को करीब 3 सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा था। पुलिस ने दावा किया है कि आफताब ने हत्या की बात कबूल कर ली है।

डीएनए टेस्ट में बड़ी सफलता

गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि वन क्षेत्र से बरामद की गई हड्डियों के डीएनए के नमूने और जिस घर में श्रद्धा वाकर की हत्या की गई थी, वहां मिले खून के निशान उसके पिता के नमूनों से मेल खाते हैं।

महरौली के जंगल से कुल 13 सड़ी-गली हडि्डयां और जबड़े का कुछ हिस्सा बरामद किया गया, जिसके 27 वर्षीय श्रद्धा के होने का संदेह था। फिलहाल, पुलिस अभी तक श्रद्धा का फोन बरामद नहीं कर पाई है।

श्रद्धा के पिता ने दायर की याचिका

उधर, श्रद्धा के पिता विकास वाकर ने बताया कि हां, मुझे बताया गया है कि डीएनए के नमूने (जो बरामद की गई हड्डियों के साथ उसके अपने हैं) मेल खा चुके हैं। देखते हैं क्या होता है… मैं अपनी बेटी द्वारा 2020 में दायर की गई शिकायत के बारे में कुछ जानकारी चाहता था। इसलिए, मैंने उसी के लिए एक याचिका दायर की है। यह भविष्य में मामले के लिए उपयोगी हो सकता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें