यूक्रेन भर में हुए रूसी हमले

0

कीव,16 दिसम्बर 2022\ शुक्रवार तड़के यूक्रेन के कई शहरों में रूसी हमले हुए। राजधानी कीव के मेयर ने शहर के केंद्रीय जिलों में विस्फोटों की सूचना दी। रूस ने ऊर्जा सुविधाओं और बुनियादी ढांचे पर एक बड़ा मिसाइल हमला किया है। सोशल मीडिया पर स्थानीय अधिकारियों ने राजधानी, कीव, दक्षिणी क्रीवी रिह और उत्तरपूर्वी खार्किव में विस्फोटों की सूचना दी।

कई शहरों में बिजली गई

अधिकारियों ने पूरे देश में हवाई हमले की चेतावनी दी थी। खार्किव के मेयर इहोर तेरेखोव ने टेलीग्राम पर कहा कि शहर में बिजली नहीं है। एएफपी ने बताया कि कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि डेसन्यान जिले में विस्फोटों की आवाज सुनी गई और निवासियों को शरण लेने की चेतावनी दी गई, जबकि पूर्वी खार्किव क्षेत्र के गवर्नर ने कहा कि रूसी हमलों के बाद मुख्य शहर में बिजली नहीं थी।

ड्रोन हमले में दो प्रशासनिक इमारतें क्षतिग्रस्त

यूक्रेन के अधिकारियों ने पहले भी देश में अन्य हिस्सों में रूस द्वारा किए हमलों में इस तरह के ड्रोन का इस्तेमाल करने का दावा किया है। कीव शहर के प्रशासन ने अपने ‘टेलीग्राम’ पर कहा कि शेवचेन्स्की जिले में ड्रोन हमले में दो प्रशासनिक इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। वहीं क्षेत्रीय गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने बताया कि यूक्रेन के बलों ने बुधवार को कीव और क्षेत्र में उड़ान भरने वाले 10 ड्रोन को मार गिराया।

हाल के महीनों में रूसी सेना द्वारा युद्ध के मैदान में कई प्रमुख नुकसान के बाद यूक्रेनियन को जमा करने की कोशिश करने के लिए ऊर्जा बुनियादी ढांचे को लक्षित करने वाले हमले एक नई रूसी रणनीति का हिस्सा रहे हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें