सरकार दे रही बेस्ट ऑफर, सिर्फ 74 रुपये के निवेश पर मिलेंगे 48 लाख रुपये

0

नई दिल्ली,15 दिसम्बर 2022\ एक अच्छी बीमा योजना में निवेश करना कई लोगों के एजेंडे में होता है। लेकिन अक्सर एक अच्छी योजना की तलाश में हम निवेश करने में देरी कर देते हैं और भविष्य के लिए जैसी स्थिति बनानी चाहिए, उससे चूक जाते हैं। यह एक गंभीर गलती है और किसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना की स्थिति में आपके प्रियजनों के लिए अत्यधिक वित्तीय समस्याएं पैदा कर सकता है।

सौभाग्य से, बाजार में कई योजनाएं हैं, जो आपको सुनिश्चित बचत प्रदान करती हैं ताकि असामयिक मृत्यु के मामले में आपका परिवार आर्थिक रूप से सुरक्षित रहे। ऐसी ही एक प्लान है जो भारतीय जीवन बीमा निगम के अंतर्गत आता है- New Endowment Plan

एलआईसी की ये नई योजना पॉलिसीधारकों को मैच्योरिटी के समय 48 लाख रुपये तक दे सकती है और इसके लिए आपको बस रोजाना 74 रुपये का निवेश करना होगा।

एलआईसी न्यू एंडोमेंट प्लान क्या है?

यह एलआईसी द्वारा पेश की जाने वाली एक गैर-लिंक्ड, भाग लेने वाली, व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना है। न्यूनतम मूल बीमा राशि 1 लाख रुपये है। मूल बीमा राशि पर कोई ऊपरी सीमा नहीं है। योजना में नाबालिग भी निवेश कर सकते हैं। न्यूनतम प्रवेश आयु 8 वर्ष है। योजना में प्रवेश करने की अधिकतम आयु 55 वर्ष है। पॉलिसीधारक 12-35 साल की अवधि के लिए योजना में निवेश कर सकते हैं।

निवेश को लेकर जानकारी

अगर आप 35 साल की पॉलिसी लेते हैं और बेसिक सम एश्योर्ड 1 लाख रुपये है तो आपका प्रीमियम 2,881 रुपये सालाना होगा। आपकी अवधि के अंत में, कुल परिपक्वता राशि 2,49,000 रुपये होगी।

अगर आप 35 साल की अवधि के लिए 10 लाख रुपये की पॉलिसी चुनते हैं, तो आपका सालाना प्रीमियम 26,500 रुपये होगा, जो घटकर 74 रुपये प्रति दिन हो जाता है। पॉलिसी के अंत में आपको 48 रुपये मिलेंगे, जिसमें से 10 लाख रुपये आपकी बीमा राशि होगी, 15 लाख रुपये आपका बोनस होगा और शेष 23 लाख रुपये अंतिम अतिरिक्त बोनस (FAB) होगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें