के पास राहुल द्रविड़ को पछाड़ने का सुनहरा मौका

0

नई दिल्ली,13 दिसम्बर 2022\ भारत और बांग्लादेश के बीच कल यानी 14 दिसंबर से पहला टेस्ट खेला जाएगा। इस मैच को जीतने के लिए दोनों टीमें अपनी-अपनी रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगी। इस मैच को जीतकर जहां एकतरफ भारत की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा रखना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के पास एक और उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका है।

विराट कोहली के पास कोच राहुल द्रविड़ को पछाड़ने का मौका

बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शतक जड़ने वाले कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है। कोहली जब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे तो उनके पास अपने कोच राहुल द्रविड़ को पछाड़ने का मौका होगा। दरअसल बांग्लादेश में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय की लिस्ट में विराट कोहली 4 मैचों की 5 पारियों में 78 की औसत से 392 रन बनाकर दूसरे नंबर पर हैं।

वहीं कोच राहुल द्रविड़ 10 पारियों में 70 की औसत और 3 शतकों के दम पर 560 रन बनाकर तीसरे नंबर पर हैं। अगर कोहली इस सीरीज में 169 रन बना लेते हैं तो वे राहुल द्रविड़ को पछाड़ देंगे। इस लिस्ट में टॉप पर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 136 की औसत से 860 रन बनाए हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 11 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इन 11 मैचों में से भारत ने 9 पर कब्जा किया है, जबकि 2 मैच ड्रा रहे हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें