टीम इंडिया को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुए 2 दिग्गज खिलाड़ी

0

नई दिल्ली,12 दिसम्बर 2022\ भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया कुछ बदलाव किए हैं। टीम इंडिया को 3 बड़े झटके लगे हैं। रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं, जबकि मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा पूरी सीरीज में नहीं खेलेंगे।

राहुल करेंगे पहले टेस्ट में कप्तानी

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। रोहित के बाहर होने के बाद केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। वहीं चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान बनाया गया है।

बीसीसीआई ने बड़ा अपडेट देते हुए बताया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। बीसीसीआई के मुताबिक, शमी कंधे की चोट से और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

इन दो खिलाड़ियों को किया गया टीम इंडिया में शामिल

बीसीसीआई ने अपने ऐलान में बताया कि मोहम्मद शमी की जगह जयदेव उनादकट और जडेजा की जगह बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें