इंदौर इंफोलाइन नेशनल एक्सपो में दूसरे दिन भी रही भारी भीड़

0

रायपुर 11 दिसंबर 2022/

साइंस कॉलेज ग्राउंड में इंदौर इंफोलाइन प्राइवेट लिमिटेड के दूसरे दिन काफी संख्या में उद्योगपति पहुंचे। आगंतुकों में मुख्य रूप से रायपुर और छत्तीसगढ़ के छोटे और मध्यम उद्यमी शामिल थे, जिन्होंने अपनी इकाइयों के लिए नवीनतम तकनीकों का अवलोकन करने के लिए एक्सपो का अवलोकन किया।

इंदौर इंफोलाइन एक्सपो के प्रबंध निदेशक आरके अग्रवाल ने बताया कि पहले और दूसरे दिन बड़ी संख्या में कारोबारी पूछताछ हुई, जिससे स्टॉल मालिक खुश हैं। उन्होंने कहा कि औद्योगिक खरीदार और विक्रेता के बीच की खाई को पाटने के लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। उद्योगों के संचालन के लिए अति आधुनिक मशीनरी और प्रौद्योगिकी के साथ पूरे भारत के 120 उत्पादक कंपनियां अपने उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन कर रहे हैं।

कंट्रोल, टेक्निक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जो यूके स्थित कंपनी है जिसका मुख्यालय चेन्नई में है, जो धातु, सीमेंट और बिजली उद्योगों में इस्तेमाल होने वाली वेरिएबल फ्रीक्वेंसी डिवाइस बनाती है के क्षेत्रीय प्रमुख शशि भूषण ने कहा कि एक्सपो में हमारी औद्योगिक इकाइयों के स्टॉल से बड़ी संख्या में लोगों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और जानकारियां भी ली| हमें रविवार को और अधिक भीड़ की उम्मीद है।

एक अन्य स्टॉल इलेक्ट्रोमेक डिवाइसेज मैन्युफैक्चरर्स कंपनी और रायपुर स्थित ट्रान्सरेक्ट इंडस्ट्रीज सोलर पावर प्लांट और इलेक्ट्रिकल पैनल में डील करने वाली कंपनी के संचालक अनिल चंडक ने बताया कि हमें अपने चुने हुए ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। दूसरे दिन भी हमने अपने स्टॉल पर भारी भीड़ देखी और अच्छी पूछताछ हुई।

इंदौर इंफोलाइन एक्सपो को दर्शकों से मिली प्रतिक्रिया से हम बहुत खुश हैं। इंदौर इंफोलाइन के साथ यह हमारा पहला अनुभव है जो उत्कृष्ट था,

RK Infraa के CEO राजीव शुक्ला ने बताया कि हमारी फर्म जो औद्योगिक समाधान, पैनल निर्माण और EPC परियोजना से संबंधित है और पैनल, केबल ट्रे और अर्थिंग बनाती है। हमारी फर्म आरके इंजीनियरिंग रिले टेस्टिंग, ड्राइव्स, स्विचगियर, मोटर्स, केबल, एलईडी लाइट्स, मटेरियल हैंडलिंग इक्विपमेंट और इंडस्ट्रियल क्लीनिंग इक्विपमेंट में अंतिम समाधान देती है| इंदौर इंफोलाइन एक्सपो में यह हमारा दूसरा साल है और बेहतर व्यवस्थाओं के साथ प्रतिक्रिया शानदार है। हम रविवार को बेहतर प्रतिक्रिया की उम्मीद करते हैं और ग्राहक हमारी उम्मीद के मुताबिक आ रहे हैं,

एमजीए ग्लोबलटेक प्राइवेट लिमिटेड के मार्केटिंग मैनेजर अभय सिंह ठाकुर ने नेशनल एक्सपो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारी कंपनी आईएसओ प्रमाणित कंपनी है जो औद्योगिक और गृह स्वचालन के लिए पूर्ण समाधान देती है और उरला, रायपुर में स्थित है। एक स्टार्टअप कंपनी जो छत्तीसगढ़ में ऑटोमेशन का काम करती है। हम रायपुर की ईंट निर्माण इकाइयों को पैनल सप्लाई करते हैं जिसके लिए पहले उन्हें मुंबई, कोलकाता पर निर्भर रहना पड़ता था। संपूर्ण प्रोग्रामिंग और इंस्टालेशन हमारे द्वारा किया जाता है। एक्सपो में हमारे 4 स्टॉल हैं और कुल मिलाकर अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। हमारा इंदौर इंफोलाइन, अभय सिंह ठाकुर, मार्केटिंग मैनेजर के साथ दीर्घकालिक संबंध है।
मेटल पावर एनालिटिकल प्राइवेट लिमिटेड मुंबई स्थित कंपनी स्पेक्ट्रोमीटर में काम करती है। हमारे पास निचली सीमा से लेकर ऊपरी सीमा तक सभी प्रकार के स्पेक्ट्रोमीटर हैं। कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 60 – 62 फीसदी है। हम एक्सपो में दूसरी बार आए हैं और छत्तीसगढ़ में 100+ से अधिक इंस्टालेशन और भारत में 3000 से अधिक इंस्टालेशन प्राप्त किए हैं और सिंगापुर और सऊदी में शाखा कार्यालय के साथ 25 से अधिक देशों को निर्यात किया है।

नेशनल एक्सपो में स्टाल संचालित करने वाले संचालकों एवं रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के सभी छोटे मध्यम और बड़े उद्योगपतियों ने नेशनल एक्सपो की सराहना करते हुए कहा कि इतने सारे उत्पादन और जानकारियां एक स्थान पर एक साथ देखने, परखने और समझने को मिली जिसके कारण समय और रुपए की बचत भी हुई है |

सभी का मानना है कि इस तरह के एक्सपो लगातार होते रहना चाहिए |


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *